यात्रियों से भरी बस और आधा दर्जन कारों पर गिर गया पहाड़, हिमाचल से आई दिल दहलाने वाली तस्‍वीर

हिमाचल से तबाही भरा मंजर सामने आया है, यहां आज सुबह एक पूरा पहाड़ ही दरक गया । इस हादसे की चपेट में एक बस और कई गाडि़यां आ गई हैं ।

New Delhi, Aug 11: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हृो गया है । यहां पर लैंडस्लाइड होने के कारण यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई है, बस के अलावा चार-पांच कारें भी मलबे में दब गई हैं । हादसा किन्नौर जिले के चौरा में मौजूद नेशनल हाइवे पर हुआ, जहां अचानक पहाड़ से चट्टानें गिरने लगी । जानकारी के मुताबिक, करीब 40 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है ।

Advertisement

रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी
घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है । घटना स्‍थल पर राहत बचाव himachal landslideकार्य जारी है, प्रशासन द्वारा अब भारतीय सेना और NDRF की मदद ली जा रही है । स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, जो बस फंसी हुई है वह हिमाचल रोडवेज़ की है । जिस जगह पर यह घटना हुई वह स्थान नुग्सलारी है, जो राज्य मुख्यालय शिमला से लगभग 163 किमी दूर स्थित है । घटना सुबह 11.05 बजे की है, बस का चालक बस से गिर गया था, उसे बचा लिया गया है । बस में 25 यात्री होने की बात उसने कही है ।

Advertisement

गृह मंत्री ने ली जानकारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम himachal landslide ठाकुर से इस हादसे को लेकर बात की। गृह मंत्री ने ITBP के डीजी से बात कर तुरंत मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । बस किन्नौर से शिमला की ओर जा रही थी । लैंडस्‍लाइड वाली जगह पर कुछ पत्थर अब भी पहाड़ से गिर रहे हैं, इसी वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है ।

Advertisement

भयावह तस्‍वीरें-वीडियो
घटना स्थल से तस्वीरें सामने आ रही हैं, कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं । साफ himachal landslideदिख रहा है कि कैसे पहाड़ से अचानक चट्टान टूटकर गिरने लगी । जिसकी चपेट में एक यात्री बस और कुछ छोटे वाहन आ गए । ये सड़क बिल्कुल पहाड़ी के किनारे पर है । पहाड़ से गिरता मलबा सड़क से होते हुए नीचे गहरी खाई तक जाता देखा जा सकता है ।

Advertisement