चुनाव हारे, सगाई टूटी, अब नये मिशन पर निकले भव्य बिश्नोई, खुद दी जानकारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई और एक्ट्रेस मेहरीन पीरजादा की सगाई जुलाई में टूटी थी, इसी साल मार्च में दोनों की सगाई हुई थी।

New Delhi, Aug 12 : एक्ट्रेस मेहरीन कौर पीरजादा से सगाई टूटने के बाद भव्य बिश्नोई अब पढाई पर फोकस करेंगे, वो अमेरिका के हार्वर्ड कनेडी स्कूल से मास्टर इन पब्लिक एडिमिनिस्ट्रेशन की पढाई करेंगे, भव्य ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है, उनके पिता कुलदीप बिश्नोई ने री-ट्वीट कर उन्हें आशीर्वाद भी दिया, भव्य की डिग्री 2023 में पूरी होगी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक भव्य को प्रियंका गांधी का बेहद करीबी माना जाता है, प्रियंका भव्य के चुनाव प्रचार के लिये हिसार भी पहुंची थी, लेकिन अब भव्य बिश्नोई राजनीति से ब्रेक लेकर अपनी पढाई पूरी करने के लिये अमेरिका जा रहे हैं।

Advertisement

क्या लिखा
भव्य बिश्नोई ने ट्विटर पर लिखा, नमस्कार मुझे आपको बताने में हर्ष हो रहा है कि मैं हार्वर्ड जा रहा हूं, ये पढाई भारत तथा हरियाणा की सेवा करने में काम आएगी, आप मुझे आशीर्वाद दें, इसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने इसे री-ट्वीट करते हुए कहा ढेरों शुभकामनाएं, आपने हमेशा हमारा गौरव बढाया है, स्कूल में सबसे अव्वल आने की बात हो, चाहे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स हो या ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में उत्तीर्ण होने की, मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप हार्वर्ड में भी प्रथम आएंगे और उच्च शिक्षा जनता की सेवा में लगाएंगे।

Advertisement

जुलाई में टूटी थी सगाई, अब करेंगे पढाई
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई और एक्ट्रेस मेहरीन पीरजादा की सगाई जुलाई में टूटी थी, इसी साल मार्च में दोनों की सगाई हुई थी, मेहरीन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी, उन्होने सगाई टूटने की भी बात कही थी, इसे आपसी सहमति से लिया गया फैसला बताया था।

Advertisement

लड़ चुके हैं चुनाव
भव्य बिश्नोई 2019 लोकसभा चुनाव में हिसार सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, हालांकि ना सिर्फ उन्हें हार का सामना करना पड़ा, बल्कि वो तीसरे स्थान पर रहे, हिसार सीट बिश्नोई परिवार का पारंपरिक सीट रहा है, इस सीट से भव्य के दादा स्व. भजनलाल और पिता कुलदीप बिश्नोई सांसद रह चुके हैं।

Advertisement