कभी राहुल गांधी से शादी के थे चर्चे, अब बीजेपी से लड़ सकती है चुनाव, संपत्ति से 3 गुना कर्ज

अदिति के पास संपत्ति की कोई कमी नहीं है, लेकिन उनकी देनदारी संपत्ति से करीब 3 गुना ज्यादा है, Myneta के मुताबिक अदिति सिंह के पास कुल 13,98,459 रुपये की संपत्ति है।

New Delhi, Aug 15 : अदिति सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर रायबरेली सदर से विधानसभा चुनाव जीती थी, इसके बाद पार्टी नेतृत्व के खिलाफ उनके बागी तेवर भी नजर आये, अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की 38 सदस्यीय समिति में भी अदिति सिंह को जगह नहीं दी गई है, अदिति बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं, कुछ समय पहले तक वो प्रियंका गांधी वाड्रा की करीबी मानी जाती थी, हालांकि अब दोनों के रिश्ते में दूरी आ चुकी है।

Advertisement

संपत्ति
अदिति के पास संपत्ति की कोई कमी नहीं है, लेकिन उनकी देनदारी संपत्ति से करीब 3 गुना ज्यादा है, Myneta के मुताबिक अदिति सिंह के पास कुल 13,98,459 रुपये की संपत्ति है। 2017 चुनाव के दौरान दिये गये अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास सिर्फ 15 हजार रुपये नकद थे, जबकि उनके खाते में सिर्फ 53 हजार रुपये की राशि थी, ज्वेलरी की बात करें, तो अदिति सिंह के पास 4.25 रुपये की ज्वेलरी है, इस हिसाब से उनके पास कुल 13.98 लाख रुपये की चल संपत्ति है।

Advertisement

एक खेत
अगर संपत्ति पर नजर दौड़ाएं, तो अदिति सिंह के नाम सिर्फ एक खेत है, जिसकी कीमत 4.40 लाख रुपये है, साथ ही अदिति सिंह ने अपने हलफनामे में बताया था कि उनके नाम पर कोई गाड़ी नहीं है, अदिति सिंह के पास मौजूद कर्ज की, तो उन्होने विजया बैंक से तीन लोन ले रखे हैं, कुल देनदारी करीब 44,90,234 रुपये की है।

Advertisement

बसपा प्रत्याशी को हराया था चुनाव
अदिति ने साल 2017 विधानसभा चुनाव में बसपा उम्मीदवार शहबाज खान को 90 हजार वोटों से शिकस्त दी थी, इसके साथ ही वो विधानसभा पहुंचने वाली सबसे युवा विधायक भी बन गई थी, इसके बाद अदिति सिंह ने पंजाब से विधायक अंगद सिंह सैनी से शादी कर ली, अदिति के अलावा उनके पिता अखिलेश कुमार सिंह भी रायबरेली सदर से 5 बार विधायक रहे हैं। अदिति ने फरवरी में बागी तेवर दिखाई थी, उन्होने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो नामांकन दाखिल करने के बाद एक या दो बार ही सिर्फ रायबरेली की जनता के साथ नजर आई हैं, अदिति ने साफ कहा था सोनिया गांधी ने कभी जनता से मिलने की कोशिश भी नहीं की, जिससे साफ हो गया था कि वो अगला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर नहीं लडेंगी, हाल ही में अदिति ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है, चर्चा है कि वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती है।