Weather Update- एमपी और बिहार समेत इन राज्यों में जबदस्त बारिश, जान लीजिए संभावना

स्काईमेट वेदर का कहना है कि एमपी में 17 से 21 अगस्त तक भारी बारिश होगी, ऐसा बंगाल की खाड़ी में 16 और 17 अगस्त को निम्न दबाव का क्षेत्र उत्पन्न होने के कारण होगा।

New Delhi, Aug 15 : देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून के दौरान जमकर बारिश हो रही है, जिससे कहीं-कहीं बाढ जैसे हालात भी हैं, हालांकि पिछले दिनों मॉनसून के हिमालयी क्षेत्रों में सक्रिय होने से मैदान इलाकों में बारिश से थोड़ी राहत मिली, इस बीच मौसम विभाग ने यूपी, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में 15 अगस्त को बारिश की संभावना जताई है।

Advertisement

मूसलाधार बारिश
मौसम पर नजर रखने वाली संस्था स्काईमेट वेदर के मुताबिक मॉनसून अब एक बार फिर मध्य भारत में सक्रिय हो रहा है, इसके कारण 15 अगस्त को एमपी तथा छत्तीसगढ में जबरदस्त बारिश हो सकती है, संस्था का कहना है कि एमपी के ग्वालियर, मुरैना, दतिया, टीकमगढ में गरज के साथ बारिश होगी, उनके मुताबिक इस दौरान बाढ जैसी स्थिति से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

Advertisement

भारी बारिश
स्काईमेट वेदर का कहना है कि एमपी में 17 से 21 अगस्त तक भारी बारिश होगी, ऐसा बंगाल की खाड़ी में 16 और 17 अगस्त को निम्न दबाव का क्षेत्र उत्पन्न होने के कारण होगा, rain1 वहीं 15 अगस्त को पश्चिम बंगाल, बिहार तथा यूपी के तराई वाले जिलों में भारी बारिश से बाढ की आशंका जताई गई है, पंजाब तथा हरियाणा के उत्तरी जिलों में भी इस दौरान बारिश होने की प्रबल संभावना है।

Advertisement

गरज-चमक के साथ बौछारें
इसके अलावा मौसम विभाग ने 15 अगस्त को यूपी के किठोर, अमरोहा, गढमुक्तेश्वर, सियाना, संभल, चंदौसी, अनूपशहर, बहजोई, देबाई, बदायूं में बारिश होने की संभावना जताई है, Rains 15 अगस्त को पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस समय मॉनसून थोड़ा कमजोर पड़ा हुआ है, जिसकी वजह से 16 अगस्त तक दिल्ली में बारिश होने की संभावना कम ही दिख रही है।