पहले शत्रुघ्न सिन्हा फिर पाकिस्तानी पति ने दिये जख्म, सिंगल रह गई रीना रॉय, अब कर रही ये काम

फिल्म कालीचरण के दौरान रीना रॉय खुद से 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा को दिल दे बैठी थी, दोनों सात साल तक रिलेशनशिप में रहे, जब शादी की बारी आई, तो अचानक से शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली।

New Delhi, Aug 16 : 70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रीना रॉय जितनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती की मल्लिका रही हैं, उतनी उनकी जिंदगी खूबसूरत नहीं थी, रीना को ना तो उनका पहला प्यार मिल सका, और ना ही शादी ही सफल रही, शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अधूरी प्रेम कहानी से निकल कर रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी। लेकिन ये शादी उनके लिये नासूर बन गई थी, बचपन में माता-पिता के अलगाव तथा जवानी में खुद के तलाक का दर्द उन्हें ऐसा मिला, कि उन्होने खुद को सिंगल रखना ज्यादा बेहतर समझा, आइये जानें कि रीना की जिंदगी किन उतार चढाव से गुजरी है।

Advertisement

असली नाम
रीना रॉय का असली नाम सायरा अली था, उनकी मां हिंदू थी और पिता मुस्लिम थे, रीना की मां का नाम शारदा रॉय और पिता का नाम शाकिब अली था, उनके चार भाई-बहन थे, पैरेंट्स के तलाक के बाद एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर रीना रख लिया था।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा को दिल दे बैठी
फिल्म कालीचरण के दौरान रीना रॉय खुद से 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा को दिल दे बैठी थी, दोनों सात साल तक रिलेशनशिप में रहे, जब शादी की बारी आई, तो अचानक से शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली। shatrughan reena प्यार में मिली असफलता के बाद रीना ने तुरंत पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी, करियर की बुलंदियों पर पाकिस्तानी से शादी का फैसला सबको हैरान कर दिया था।

Advertisement

पाकिस्तान चली गई
शादी के बाद रीना और मोहसिन खान ने कराची में शादी की, वो सबकुछ छोड़कर पाक चली गई, कुछ साल तो दोनों के अच्छे गुजरे, इनकी एक जन्नत भी हुई, लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। शादी में रीना को इतनी तकलीफ मिली, कि उन्होने 1990 में मोहसिन से तलाक ले लिया, लेकिन ये लड़ाई आसान नहीं थी, रीना बेटी की कस्टडी के लिये लड़ती रही, लेकिन उन्हें जन्नत की कस्टडी नहीं मिली, जन्नत की कस्टडी पिता मोहसिन खान को मिल गई थी।

पति की तीसरी शादी
बेटी से अलगाव और तलाक के बाद रीना टूट गई थी, वो वापस मुंबई लौट आई, उनका फिल्मी करियर भी खत्म हो चुका था, रीना ने फिल्मों में वापसी की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाई, फिर कुछ सालों के बाद रीना के पति मोहसिन खान ने तीसरी शादी की, फिर जन्नत को कस्टडी छोड़ दी, जिसके बाद रीना ने बेटी की परवरिश के लिये सिंगल रहना बेहतर समझा, जन्नत के मुंबई आते ही उन्होने उनका नाम बदलकर सनम कर दिया, अब रीना अपनी बेटी के साथ एक्टिंग स्कूल चलाती हैं।