19 से 23 अगस्त तक लगातार इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, देख लीजिए पूरी लिस्ट

अगर अगले सप्ताह की छुट्टियों की बात करें, तो 28 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंक बंद रहेंगे, इसके अलावा 29 अगस्त को रविवार की वजह से देशभर के बैकों में छुट्टी रहेगा।

New Delhi, Aug 19 : आज 19 अगस्त से आपको कई शहर में बैंक बंद मिलेंगे, दरअसल इस सप्ताह बैंकों में गुरुवार यानी 19 अगस्त से 23 अगस्त तक लगातार 5 दिन की छुट्टी रहेगी, हालांकि ये ध्यान रहें, कि बैंकों की ये छुट्टियां एक ही समय में सभी राज्यों के लिये लागू नहीं होंगे, हर राज्य में अलग-अलग दिन में छुट्टी घोषित की गई है, कुछ राज्यों में स्थानीय जरुरत के अनुसार छुट्टियां घोषित की गई है।

Advertisement

किन शहरों में बंद
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नोटिफिकेशन के अनुसार सभी बैंक महीने के दूसरे तथा चौथे शनिवार और रविवार को बंद रहते हैं, state bank of india ये नियम प्राइवेट तथा सरकारी दोनों बैंकों में लागू होते हैं, आइये जानते हैं कि आने वाले 5 दिन किन शहरों में बैकों में काम-काज नहीं होगा।

Advertisement

इन शहरों में बंद
19 अगस्त – मुहर्रम- अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नईदिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनगर में बैंक बंद।
20 अगस्त- मुहर्रम/ फर्स्ट ओणम- बंगलुरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद।
21 अगस्त- थिरुवोणम- कोच्चि तथा तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
22 अगस्त- रविवार
23 अगस्त- श्री नारायणा गुरु जयंती- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद।

Advertisement

बैंकों की आने वाली छुट्टियां
अगर अगले सप्ताह की छुट्टियों की बात करें, तो 28 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंक बंद रहेंगे, इसके अलावा 29 अगस्त को रविवार की वजह से देशभर के बैकों में छुट्टी रहेगा, bank-holiday 30 अगस्त को जन्माष्टमी की वजह से अहमदाबाद, चंडीगढ, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, शिलांग, शिमला, रांची और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे, 31 अगस्त को श्री कृष्ण अष्टमी की वजह से हैदराबाद के बैकों में कामकाज नहीं होगा।

Tags :