सिद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बता दिया अलग देश, विवादित बयान पर चौतरफा घिरे

सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने ये विवादित बयान अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये दी है, उन्होने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, कश्मीर, कश्मीरी लोगों का देश है।

New Delhi, Aug 19 : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है, विपक्ष उन पर कार्रवाई की मांग कर रही है, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाने के बाद माली ने कश्मीर को अलग देश बताया है।

Advertisement

कश्मीर पर अवैध कब्जा
सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने ये विवादित बयान अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये दी है, उन्होने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, कश्मीर, कश्मीरी लोगों का देश है, 1947 में भारत छोड़ते समय हुए समझौते के मुताबिक तथा यूएनओ के फैसले का उल्लंघन करते हुए कश्मीर के दो टुड़े कर दिये गये। जिस पर पाक और भारत ने कब्जा किया हुआ है।

Advertisement

क्या राहुल गांधी लेंगे एक्शन
माली के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है, विपक्ष ने इसे शहीद परिवार का अपमान बताते हुए राहुल गांधी से सवाल किया है, अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा मालविंदर सिंह माली का ये बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है, राहुल गांधी को बताना चाहिये कि ये बयान शबीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं, अगर राहुल इससे सहमत हैं, तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने है, अगर ऐसा नहीं है, तो फिर सिद्धू और माली के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं ले रहे।

Advertisement

बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग
बीजेपी नेता विनीत जोशी ने मालविंदर सिंह माली के बयान पर आलोचना करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है, उन्होने कहा कि इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं, BJP कई लोगों ने कश्मीर के लिये शहादत दी है, उनका ये बयान शहीदों के परिवार का अपमान है, आपको बता दें कि सिद्धू की ओर से माली के फेसबुक पोस्ट को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं आया है, जबकि वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर सिंह के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी है।