हेमा से लेकर मुमताज तक ने कर दिया था मना, 18 की उम्र में रीना रॉय रोल निभाकर बन गई थी स्टार

नागिन के किरदार के लिये रीना रॉय को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था, साथ ही इस रोल के बाद रीना की झोली में कई बडे डायरेक्टर्स की फिल्में आने लगी।

New Delhi, Aug 20 : रीना रॉय बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस रही हैं, उन्होने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है, बालिग होने से पहले ही एक्ट्रेस बनने वाली रीना ने फिल्मों के चुनाव में कई बार रिस्क भी लिया, इस रिस्क ने उनके करियर को खूब फायदा भी पहुंचाया, एक रोल तो जिसे करने से हेमा मालिनी से मुमताज तक ने मना कर दिया था, उस रोल के लिये 18 साल की रीना रॉय झट से हां कर दी थी।

Advertisement

नागिन फिल्म
साल 1976 में राजकुमार कोहली ने नागिन नाम से एक फिल्म बनाई थी, जिसमें एक से बढकर एक सुपरहिट सितारे थे, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, फिल्म में नागिन का किरदार रीना रॉय ने किया था।

Advertisement

फिल्मफेयर अवॉर्ड
नागिन के किरदार के लिये रीना रॉय को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था, साथ ही इस रोल के बाद रीना की झोली में कई बडे डायरेक्टर्स की फिल्में आने लगी। हालांकि नागिन वाला किरदार राजकुमार कोहली पहले सायरा बानो से करवाना चाहते थे, लेकिन उन्होने मना कर दिया, उन्हें नागिन का किरदार अजीब लग रहा था।

Advertisement

इन्होने भी किया मना
सायरा बानो के बाद कोहली हेमा मालिनी के पास पहुंचे, उन्होने भी ये कहते हुए मना कर दिया कि ऐसे रोल उनकी छवि को सूट नहीं करते, फिर इस किरदार के लिये मुमताज से बात की गई, लेकिन उन्होने भी मना कर दिया। इसके बाद रीना रॉय ने फिल्म के लिये हां कहा, नागिन का रोल नेगेटिव शेड वाला था, लेकिन रीना ने नकारात्मक किरदार निभाने में भी संकोच नहीं किया, नतीजा पूरे देश ने देखा।