आज ही निपटा लीजिए सारे काम, कल से अगले 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखिये पूरी लिस्ट

आरबीआई अलग-अलग प्रदेशों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिये बैंकों की छुट्टियों की सूची जारी करता है, आरबीआई ने इस हफ्ते बैकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है।

New Delhi, Aug 27 : अगर आपको बैंक से संबंधित जरुरी काम है, तो उसे आज ही निपटा लें, क्योंकि कल से लगातार 4 दिन बैंक बंद रहेंगे, जी हां, 28 अगस्त से 31 तक कई शहरों के बैकों में कामकाज नहीं होंगे, आरबीआई के अनुसार इस महीने के अंतिम हफ्ते 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे, हालांकि इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज तथा एटीएम सर्विसेज चालू रहेंगी।

Advertisement

छुट्टियों की सूची
आपको बता दे कि आरबीआई ने अगस्त 2021 के महीने के लिये बैंक छुट्टियों की एक सूची जारी की थी, इस महीने में कुल 15 छुट्टियां थी, हालांकि जैसे-जैसे कैलेंडर माह आगे बढा, छुट्टियां आ गई और चली गई, अब इस महीने सिर्फ 4 छुट्टियां बची है।

Advertisement

28 को चौथा शनिवार
मालूम हो कि आरबीआई अलग-अलग प्रदेशों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिये बैंकों की छुट्टियों की सूची जारी करता है, आरबीआई ने इस हफ्ते बैकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है, state bank of india हालांकि ये छुट्टियां हर राज्य के बैंकों के लिये नहीं है, 28 अगस्त को इस महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी, 29 अगस्त को रविवार है, जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

Advertisement

30 अगस्त को कई शहरों में बैंक रहेंगे बंद
30 अगस्त को जन्माष्टमी/कृष्ण जयंती है, इस दिन कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे, इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रांची, रायपुर, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैकों में कामकाज नहीं होंगे, वहीं 31 अगस्त 2021 को जन्माष्टमी की वजह से हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे। bank sbi
यहां देखें लिस्ट
28 अगस्त 2021- चौथा शनिवार
29 अगस्त 2021- रविवार
30 अगस्त 2021- जन्माष्टमी/ कृष्णा जयंती (अहमदाबाद, चेन्नई, चंडीगढ, देहरादून, जयपुर, जम्मू, लखनई, कानपुर, पटना, रांची, रायपुर, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक)
31 अगस्त 2021- श्री कृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)