काबुल धमाके में मारे गए 13 US जवान, बाइडन की चेतावनी- हम माफ नहीं करेंगे, चुन-चुन कर मारेंगे

काबुल एयरपोर्ट पर हुए बम धमाकों में अमेरिकी सैनिकों की भी गई जान चली गई है । घटना के बाद गुस्‍से से तिलमिलाए जो बाइडन बोले- ना भूले हैं ना भूलेंगे चुन-चुन कर मारेंगे ।

Advertisement

New Delhi, Aug 27: काबुल बम धमाके में अपने 13 सैनिकों को गंवाने वाला अमेरिका गुस्‍से से तिलमिला उठा है । अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास हुए सीरियल बम धमाकों में अमेरिका के जवानों की भी मौत हो गई है । एक के बार हुए दिल दहला देने वाले इन बम धमाकों में 12 अमेरिकी नौसैनिकों और एक नौसेना का चिकित्साकर्मी शामिल था । इन बम धमाकों में अब तक कुल 72 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Advertisement

रेस्‍क्‍यू मिशन नहीं रुकेगा
इन धमाकों के बाद भी अमेरिका अपना रेस्‍क्‍यू मिशन नहीं रोकेगा । joe-bidenआतंकियों को चेतावनी देते हुए जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका काबुल में अपना निकासी अभियान नहीं रोकेगा। बाइडन ने ऐलान किया है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को निकालने का काम जारी रहेगा। काबुल बम धमाकों के बाद गुस्‍से से तिलमिलाए बाइडन ने आतंकियों को खुलेआम चुनौती दी ।

Advertisement

हम माफ नहीं करेंगे
आतंकियों चुनौती देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, ‘हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम चुन-चुनकर आपका शिकार करेंगे और आपको इसका अंजाम भुगतना ही होगा।’ उन्होंने आगे बताया कि kabul airportकाबुल हवाईअड्डे पर हुए हमलों में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच मिलीभगत का अब तक कोई सबूत नहीं मिला है। बाइडन ने कहा कि हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाने का अपना मिशन नहीं रोकेंगे, हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा। मृत सैनिकों के सम्मान में बाइडेन ने गुरुवार को आदेश दिया कि 30 अगस्त तक देश का झंडा व्हाइट हाउस में और सभी सार्वजनिक भवनों और मैदानों में आधा झुकाकर रखा जाएगा।

कई अमेरिकी जवान घायल
अमेरिकी अधिकारियों से मिल रही खबर के मुताबिक अमेरिकी सेना के 60 से भी ज्‍यादा जवान इन धमाकों में घायल हुए हैं, इनकी संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है । रूस के विदेश मंत्रालय की ओर से भी kabul airportये खबर आई कि हवाईअड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने भीड़ को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। काबुल एयसपोर्ट के पास ये बम धमाका तब हुआ जब वहां सैकड़ों की संख्‍या में लोग मौजूद थे ।