जन्माष्टमी पर सूर्य और मंगल की युति से बने शुभ संयोग, इन राशियों को महालाभ

जनमाष्‍टमी का पर्व 30 अगस्‍त को मनाया जाएगा, इस वर्ष इस दिन सूर्य और मंगल की युति हो रही है जिससे कुछ राशियों को बहुत ही फायदा होगा । जानें क्‍या आपकी राशि इस लिस्‍ट में है ।

New Delhi, Aug 28: भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष की अष्टमी और रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव का पर्व जन्‍माष्‍टमी मनाया जाता है। भक्‍त अपने प्रभु का जन्‍मोत्‍सव बहुत ही उत्‍साह के साथ मनाते हैं, इस वर्ष ये पर्व 30 अगस्त को धूमधाम से मनाया जाएगा । ज्योतिष गणनाओं के अनुसार इस वर्ष जन्माष्टमी के दिन सूर्य और मंगल की युति बन रही है, सूर्य और मंगल दोनों ही सिंह राशि में विराजमान होंगे । इस संयोग से कुछ राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। आगे जानें क्‍या आपकी राशि को भी जन्‍माष्‍टमी पर महालाभ मिलेगा ।

Advertisement

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है, सूर्य और मंगल की युति से आपके कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ रहेगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी । परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। विवाहित हैं तो दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। परिवार से अचानक शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपको धन का भी लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यवसाय करते हैं तो उसमें भी लाभ के योग बन रहे हैं । भाई-बहन से पूरी मदद मिल सकती है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, इसके साथ ही मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Advertisement

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। प्रमोशन या आर्थिक लाभ के भी योग बन रहे हैं । किसी नए काम की शुरुआत के लिए सूर्य गोचर लाभकारी रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। लेन- देन के लिए समय बहुत ही शुभ है। आपको नौकरी और व्यापार में मान- सम्मान मिलेगा। जो भी कार्य करेंगे सफलता निश्चित है । दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

Advertisement

अन्‍य राशियों के लिए मिला जुला रहेगा समय
इन दो राशियों के अतिरिक्‍त 10 राशियों के लिए भी समय अनुकूल बताया जा रहा है, धन का लाभ होगा और कुछ बड़े मौके की तलाश खतम होगी । घर परिवार में सब कुशल बताया जा रहा है । सूर्य और मंगल की ये युति आप सभी के लिए अच्‍छी खबर लेकर आएगी । सेहत को लेकर चली आ रही चिंता अब कुछ समय में दूर होती दिख रही है ।