काबुल एयरपोर्ट पर फिर हमला, दागे गए रॉकेट, सुबह-सुबह धुआं-धुआं हुआ शहर

आत‍ंकियों ने एक बार फिर अफगानिस्तान के काबुल को दहला दिया है, सोमवार सुबह एक के बाद एक राकेट हमलों से पूरा शहर धुंआ-धुंआ हो गया ।

Advertisement

New Delhi, Aug 30: काबुल एयरपोर्ट के पास एक बार फिर हमला हुआ है, इस बार रॉकेट से हमला किया गया है । सोमवार सुबह जब लोग नींद से उठे ही होंगे तभी रॉकेट विस्‍फोट से शहर धुंआ-धुंआ होने लगा । सुबह करीब 6.40 बजे यहां काबुल एयरपोर्ट के पास रॉकेट्स से हमला किया गया है । मिल रही जानकारी के मुताबिक, एक वाहन से इन रॉकेट्स को निशाना बनाया गया था।

Advertisement

जगह-जगह उठे धुंए के गुबार
इन रॉकेट हमलों के कारण शहर में अलग-अलग जगहों पर धुएं के गुबार kabul rocket attack (1)उठ रहे हैं । इलाके में कई जगह आग लग गई है और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है । ये किसने दागे, इसके बारे में पुख्‍ता रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता । स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये हमले काबुल एयरपोर्ट के पास यूनिवर्सिटी के किनारे से एक वाहन से किए गए, कई रॉकेट्स को काबुल एयर फील्ड डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया ।

Advertisement

Advertisement

31 अगस्‍त तक की डेडलाइन
अफगानिस्‍तान में ये हमले तब तेज हो रहे हैं जब अमरीकी और विदेशी सेनाओं की वापसी की डेडलाइन बिलकुल नजदीक आ चुकी है । तालिबान ने धमकी दी है कि अगर अमेरिकी और दूसरे देशों के लोगkabul rocket attack (3) 31 अगस्‍त तक सेनाओं को वापस नहीं बुलाते तो इसका परिणाम अच्‍छा नहीं होगा । अमेरिका और नाटो सेनाओं को 31 अगस्त तक काबुल छोड़ना है, काबुल एयरपोर्ट और आसपास के इलाके को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया है ।

सीरियल ब्‍लास्‍ट
अभी कुछ दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट पर सिलसिलेवार बम धमाके हुएkabul rocket attack (2) थे, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक समेत सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी । इस घटना से गुस्‍साए अमेरिका ने आतंकियों को चेतावनी दी थी कि वो उन्‍हें छोड़ेंगे नहीं, हमले के महज कुछ ही घंटों बाद अमेरिका ने काबुल में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें ISIS-K के आतंकियों को निशाना बनाया गया था । अमेरिका ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट पर कई हमले हो सकते हैं।