उमेश यादव ने बताई टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी, कहां चूक हो रही?

उमेश यादव ने कहा कि दूसरे दिन हमने अच्छी शुरुआत की, पहले 40 मिनट में ही 2 विकेट झटक लिये थे, लेकिन इसके बाद हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन कमजोर हो गया।

New Delhi, Sep 04 : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा चौथा टेस्ट मैच दिलचस्प मोड़ में पहुंच चुका है, दो दिन में दोनों टीमें एक पारी खेल चुकी है, हालांकि इस समय मेजबान का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है, क्योंकि पहली पारी में उन्होने 99 रनों की बढत ले ली है, ये बढत कम हो सकती थी, क्योंकि एक समय अंग्रेजों ने 62 रन पर 5 विकेट गंवा दिये थे, मेजबान टीम भारत से 129 रन पीछे थे, लेकिन भारतीय गेंदबाज शिकंजा नहीं कस पाये, ओली पोप (81 रन) और क्रिस वोक्स (50) ने 99 रनों की बढत दिला दी।

Advertisement

उमेश ने माना
तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी माना कि 5 विकेट जल्दी लेने के बाद टीम इंडिया रिलैक्स हो गई थी, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाया, 6ठें, सातवें विकेट के लिये अहम पार्टनरशिप करते हुए टीम को 290 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया, पहले जॉनी बेयरस्टो और ओली पोप ने 6ठें विकेट के लिये 89 रनों की साझेदारी की, फिर मोइन अली और पोप ने 7वें विकेट के लिये 71 रन जोड़े, जिससे मेजबान टीम मजबूत स्थिति में आ गई।

Advertisement

बीच के ओवरों में खराब गेंदबाजी
उमेश यादव ने कहा कि दूसरे दिन हमने अच्छी शुरुआत की, पहले 40 मिनट में ही 2 विकेट झटक लिये थे, लेकिन इसके बाद हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन कमजोर हो गया, हमने 7-8 ओवर में ही 40 रन दे दिये। जिससे मेजबान टीम के बल्लेबाजों को लय में आने का मौका मिला, उन्होने अहम पार्टनरशिप करके ना सिर्फ अपनी टीम को संकट से निकाला, बल्कि भारत पर सम्मानजनक बढत हासिल की।

Advertisement

आसानी से रन दिये
तेज गेंदबाज ने आगे कहा, कि हमने भी गलतियां की, क्योंकि जल्दी 2 विकेट लेने के बाद हम उन पर लगाम कसने में नाकाम रहे, बीच के ओवर में हमने अधिक रन लुटाये, अगर ऐसा नहीं होता, तो मैच की तस्वीर कुछ और होती, हमारी पकड़ और मजबूत होती, हालांकि अभी भी मैच बराबरी पर है, क्योंकि पिच का मिजाज बिल्कुल बदल चुका है, पहले दिन जहां पिच में नमी और उछाल थी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढा, पिच बदल गई। मुझे लगता है कि जब उन्होने बल्लेबाजी की और हमने गेंदबाजी की, तो ट्रैक बदल गया, लेकिन हमें उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज दूसरी पारी में अच्छा करेंगे।