क्रिकेटर शिखर धवन की शादी टूटी, हुआ तलाक, पत्‍नी आएशा ने लिखी दिल भर आने वाली पोस्‍ट

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्‍नी का 9 साल लंबा रिश्‍ता तलाक के साथ खत्‍म हो गया है । पत्‍नी आएशा ने एक लंबी चौड़ी पोस्‍ट लिखकर अपना अनुभव बताया है ।

New Delhi, Sep 08: भारतीय क्रिकेट टीम के गब्‍बर यानी कि क्रिकेटर शिखर धवन, पत्‍नी आएशा मुखर्जी से अलग हो गए हैं । दोनों शादी के 9 साल बाद अलग हो गए हैं । आएशा मुखर्जी ने मंगलवार को अपने नए इंस्टाग्राम अकाउंट ‘Aesha Mukerji’ से इस बात का ऐलान किया । साथ ही उन्‍होंने ये भी बताया कि दो बार तलाक लेने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है । आएशा की ये पोस्‍ट पढ़कर आपका भी दिल भर आएगा ।

Advertisement

2012 में की थी शादी
आएशा और शिखर धवन ने साल 2012 में शादी की थी । आएशा तलाकशुदा थीं और दो बेटियों की मां भी । आएशा उम्र में शिखर से 10 साल बड़ी हैं । 2014 में आएशा ने धवन के बेटे जोरावर को जन्म दिया । दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी । दोनों के बीच अनबन की खबरें पहले भी आती रही हैं, लेकिन अब आएशा की पोस्‍ट से तस्‍वीर एकदम साफ हो चुकी है ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
आएशा ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट शेयर कर लिखा है, तलाक काफी गंदा शब्द था । वह लिखती हैं कि ‘एक बार तलाक हो चुका है ।जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी डरावना था । मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है, लेकिन फिर मेरा दोबारा तलाक हो गया । पहली बार जब मेरा तलाक हुआ तब मैं काफी ज्यादा डरी हुई थी । मुझे नाकाम होने का अहसास हुआ । लगा कि मैं ही गलत कर रही हूं और अपने पेरेंट्स को निराशा के गर्त में ढकेल रही हूं । मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को नीचा दिखा रही हूं । मैंने भगवान का भी अपमान किया.  तलाक काफी गंदा शब्द था ।”

Advertisement

टूट गईं आएशा मुखर्जी
आएशा ने आगे लिखा है- “अब आप कल्पना कर सकते हैं कि मुझे इससे दूसरी बार गुजरना पड़ रहा है । एक बार तलाक होने की वजह से मेरा बहुत कुछ दांव पर लगा था और मुझे काफी कुछ साबित करना था । इसलिए जब दूसरी शादी भी टूट गई तो यह सचमुच डरावना है । पहली बार में जो कुछ महसूस किया था वो सब आंखों के सामने फिर से तैरने लगे । डर, नाकामी और निराशा पिछली बार से 100 गुना ज्यादा है।” हालांकि आएशा अब सकारात्‍मक हैं और अब आगे बढ़ रही हैं । उन सभी को जिंदगी में रुके ना रहने की सलाह दे रही हैं जिन्‍हें उस जिंदगी से कुछ नहीं मिल रहा है ।