प्रेग्नेंसी की वजह से बर्बाद हो गया करियर, मां बनने के बाद फिल्मों से दूर हो गई ये 4 मुस्लिम एक्ट्रेस

आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही मुस्लिम हीरोइन के नाम, जिनकी प्रेग्नेंसी ने उनके अच्छे खासे करियर पर विराम लगा दिया।

New Delhi, Sep 15 : बॉलीवुड में तमाम ऐसी एक्ट्रेसेज हैं, जिन्होने शादी करने और मां बनने के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा, वहीं कुछ हीरोइन ऐसी भी हैं, जिन्होने शादी के बाद परिवार को तवज्जो दी, एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया, आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही मुस्लिम हीरोइन के नाम, जिनकी प्रेग्नेंसी ने उनके अच्छे खासे करियर पर विराम लगा दिया।

Advertisement

नरगिस
अपने दौर की स्टार एक्ट्रेस नरगिस ने 1958 में सुनील दत्त से शादी की थी, नरगिस शादी के बाद सिर्फ एक फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस में नजर आई, प्रेग्नेंसी के बाद तो उन्होने एक्टिंग करियर को त्याग ही दिया था। बॉलीवुड स्टार संजय दत्त उनके बेटे हैं।

Advertisement

आयशा टाकिया
एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने सपा नेता अबू आसिम आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की है, शादी कर आयशा ने इस्लाम कबूल कर लिया, 2009 में शादी के बाद जब वो प्रेग्नेंट हुई, तो उन्होने फिल्मों से ब्रेक लिया, फिर इसके बाद एक्टिंग की दुनिया से दूर ही हो गई।

Advertisement

शबाना रजा
मनोज बाजपेयी ने एक्ट्रेस नेहा से शादी की है, नेहा का असली नाम शबाना रजा है, manoj bajpayee2 नेहा ने कुछ फिल्में करने के बाद ही मनोज बाजपेयी से शादी कर ली थी, शादी और प्रेग्नेंसी के बाद उन्होने पूरी तरह से एक्टिंग को अलविदा कह दिया। दोनों की एक बेटी है।

फराह नाज
फराह नाज ने दो शादियां की है, पहली शादी उनकी दारा सिंह के बेटे बिंदु से हुई, इस शादी से फराह को एक बेटी भी है, फराह ने भी प्रेग्नेंसी के बाद फिल्में करनी छोड़ दी थी, बिंदु से तलाक के बाद 2003 में उन्होने एक्टर सुमित सहगल से शादी कर ली।