कांग्रेस में अपमानित हुए अमरिंदर सिंह, इसलिए छोड़ दिया, कहा- भविष्य की राजनीति के विकल्प खुले

कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंदसिंह ने स्‍पष्‍ट किया कि अभी वो कांग्रेस में हैं, अपने समर्थकों से बात करके फैसला लूंगा।

New Delhi, Sep 18: पंजाब कांग्रेस में कई दिनों से जारी कलह आज कैप्टन अमरिंदर सिंह के  मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे के बाद खत्‍म हो ही गई । इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बात की और कहा कि उन्‍होंने आज सुबह ही फैसला ले लिया था और सोनिया गांधी से कह दिया था कि इस्तीफा दे रहा हूं । सिंह ने भावुक मन से कहा कि यह तीसरी बार है जब दो महीनों के भीतर विधायक दल की बैठक हो रही है। मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं।

Advertisement

कांग्रेस में हूं, समर्थकों से बात करूंगा
कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कैप्टन अमरिंद सिंह ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा किamrinder singh (2) मैं कांग्रेस में हूं।  अपने समर्थकों से बात करके आगे का फैसला लूंगा। इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर की बातों से स्‍पष्‍ट है कि उन्होंने कांग्रेस के दबाव में आकर इस्तीफा दिया है।  त्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन पर विधायकों के कहने पर दबाव बनाया । राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों ने पार्टी आलाकमान से इस बदलाव के लिए कहा था ।

Advertisement

अमरिंदर सिंह का बयान
अमरिंदर सिंह ने इस्‍तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते कहा – जिस तरह सेamrinder singh (1) बातचीत हुई उससे मैं खुद को अपमानित महसूस कर रहा हूं। मैंने आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की, उनसे कहा कि मैं आज इस्तीफा दे दूंगा … हाल के महीनों में यह तीसरी बार है जब मैं विधायकों से मिला हूं … इसलिए मैंने छोड़ने का फैसला किया।

Advertisement

Advertisement

भविष्‍य के विकल्‍प खुले
अमरिंदर सिंह ने कहा कि – मेरे लिए भविष्य के विकल्प खुले हैं । वहीं, पंजाब में अगले सीएम के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि जिन पर उन्हें भरोसा है बना लें । अमरिंदर सिंह की नाराजगी साफ जाहिर हो रही है, पार्टी में अब अगला मुख्‍यमंत्री किसे बनाया जाएगा ये देखने वाली बात होगी । सिंह के इसतीफे के बाद जीन्‍यूज से सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर इसे दुखद बताया । कहा कि कांग्रेस में अपमानित करने वाले अमरिंदर सिंह के साथ ऐसा होना ठीक नहीं है।

Advertisement