भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, उरी सेक्टर में 3 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एलओसी के पास संदिग्ध परिस्थितियों का पता चलने के बाद सेना ने 18 सितंबर की रात को उरी सेक्टर में तलाशी अभियान शुरु किया था।

New Delhi, Sep 23 : जम्मू-कश्मीर में उरी के पास रामपुर सेक्टर में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, सुरक्षाबलों ने सीमा पार से घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया है, इसके साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गये हैं, जिसमें 5 एके47, 8 पिस्तौल और 70 हैंड ग्रेनेड शामिल है, अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में आतंकी पीओके से भारतीय सीमा में घुसे थे।

Advertisement

क्या कहा
लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि आज तड़के हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश की गई, लेकिन इसे भारतीय सेना ने जल्द ही विफल कर दिया, उन्होने कहा कि मारे गये आतंकियों में से एक पाकिस्तानी है, बाकी के आतंकियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Advertisement

तलाशी अभियान
आपको बता दें कि एलओसी के पास संदिग्ध परिस्थितियों का पता चलने के बाद सेना ने 18 सितंबर की रात को उरी सेक्टर में तलाशी अभियान शुरु किया था, एहतियात के तौर पर सोमवार को सीमावर्ती शहर में सभी दूरसंचार सुविधाओं को बंद कर दिया गया था, हालांकि बुधवार को टेलीफोन तथा इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई, आज सर्च ऑपरेशन का पांचवां दिन है।

Advertisement

एक सैनिक घायल
अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि एलओसी पर बाड़ के पास दुश्मन के साथ शुरुआती संपर्क में एक सैनिक घायल हो गया था, जिससे ये सुनिश्चित करने के लिये बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया कि fake army officer (1) घुसपैठिये यदि कोई हो, तो भीतरी इलाकों में ना जा पाये। जिन इलाकों में संदिग्ध हरकत देखी गई थी, वो गोहलान के पास पड़ता है, ये वही इलाका है, जहां से सितंबर 2016 में उरी बिग्रेड ने आतंकियों पर हमला किया था।