आखिरी गेंद पर नोबॉल से गहराया विवाद, गिफ्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिलने से भड़के भारतीय फैंस

झूलन गोस्वामी की जिस गेंद को नोबॉल करार दिया गया, उस पर अंपायरों का कहना था कि ये कमर की ऊंचाई से ज्यादा है, इसलिये नोबॉल है।

New Delhi, Sep 25 : ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के जोरदार नाबाद शतक के दम पर कंगारु महिलाओं ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया, शुक्रवार को खेले गये इस मुकाबले में जीत दर्ज करते ही कंगारु टीम ने ये सीरीज भी अपने नाम कर ली है, कंगारु टीम को टीम इंडिया से इस मुकाबले में 275 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया, हालांकि आखिरी गेंद पर काफी ड्रामा देखने को मिला, क्योंकि झूलन गोस्वामी के इस गेंद को अंपायर ने नोबॉल करार दिया, नहीं तो टीम इंडिया से मुकाबला जीत जाती।

Advertisement

नोबॉल को लेकर विवाद
गोस्वामी की जिस गेंद को नोबॉल करार दिया गया, उस पर अंपायरों का कहना था कि ये कमर की ऊंचाई से ज्यादा है, इसलिये नोबॉल है, अंपायर के इस फैसले पर भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली, फैंस के अनुसार उस समय कंगारु बल्लेबाज झुकी हुई थी, ऐसे में कोई भी गेंद फेंकी जाएगी, तो वो नोबॉल लगेगी, सही तरह बल्लेबाज की लंबाई के मुताबिक देखा जाए, तो गेंद सही थी, कमर की ऊंचाई तक थी।

Advertisement

आखिरी ओवर
झूलन गोस्वामी के आखिरी ओवर में कंगारु महिला टीम को जीत के लिये 13 रनों की जरुरत थी, गोस्वामी ने पहली दो गेंदों पर 5 रन दे दिये थे, उसके बाद एक नोबॉल डाल दी, इस तरह ऑस्ट्रेलिया को यहां जीत के लिये 4 गेंदों पर 7 रन बनाने थे।

Advertisement

आखिरी तीन गेंद
झूलन ने अपनी अगली तीन गेंदों पर क्रमशः 1, 1 और 2 रन दिये, यानि आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिये 3 रनों की जरुरत थी, यहां गोस्वामी की अंतिम गेंद नोबॉल हो गई, जिससे टीम इंडिया को घाटा हो गया, इसके बाद कंगारु बल्लेबाज निकोला कैरी ने अंतिम गेंद पर 2 रन बनाकर टीम को यादगार जीत दिला दी।