प्रशांत किशोर बने भवानीपुर के वोटर, लिखी जा रही बड़ी पटकथा, जानिये Inside Story

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भवानीपुर से वोटर बनने के बाद तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है, सियासी गलियारों में सवाल उठ रहे हैं।

New Delhi, Sep 25 : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानी पीके का नाम पश्चिम बंगाल की वोटर लिस्ट में शामिल किया गया है, चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार पीके 159 भवानीपुर से वोटर हैं, खास बात ये है कि भवानीपुर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट है, वो यहां से उपचुनाव लड़ रही हैं, ममता की सीट पर पीके के वोटर के तौर पर शामिल होने की वजह से सियासी गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है।

Advertisement

बीजेपी नेता ने शेयर की वोटर लिस्ट की फोटो
पश्चिम बंगाल बीजेपी मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी सप्तर्षि चौधरी ने वोटर लिस्ट की तस्वीर ट्वीट की है, उन्होने ये ट्वीट बंगाली में किया है, जिसमें लिखा है, आखिरकार प्रशांत किशोर भवानीपुर के वोटर बन गये, pk 2 क्या बंगाल की बेटयी अब बहिरगातो (बाहरी) वोटर के पक्ष में है या नहीं, टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष को टैग करते हुए उन्होने लिखा, प्रदेश की जनता जानना चाहती है।

Advertisement

राज्यसभा की तैयारी
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भवानीपुर से वोटर बनने के बाद तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है, सियासी गलियारों में सवाल उठ रहे हैं, कि क्या अब टीएमसी नेता प्रशांत किशोर को पश्चिम बंगाल की भवानीपुर से राज्यसभा में भेजने की तैयारी कर रही है, mamta PK ये सवाल इसलिये भी उठ रहा है, क्योंकि प्रशांत किशोर टीएमसी के सलाहकार भी रहे हैं, हालांकि इस पर अभी तक टीएमसी ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा है।

Advertisement

बयान से लग रहीं अटकलें
टीएमसी नेता सौगत रॉय ने कहा कि अगर कोई राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेना चाहता है, तो जरुरी है कि वो उस राज्य का वोटर हो, सौगत ने कहा कि मैं देखता हूं कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है, वो एक भारतीय नागरिक है, pk किसी भी राज्य के वोटर बन सकते हैं, दूसरी बात ये है कि अगर कोई राज्यसभा का चुनाव लड़ना चाहता है, तो जरुरी है कि वो उस राज्य का वोटर हो, मैं उनकी योजना के बारे में नहीं जानता। आपको बता दें कि पीके के कांग्रेस में भी शामिल होने की चर्चा है, हालांकि बताया जा रहा है कि इस पर अंतिम फैसला सोनिया गांधी करेंगी।