ये कांग्रेस है ‘गुरु’, सिद्धू के साथ हो गया खेल, जानिये इस्तीफे की Inside Story

कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये इस्तीफे में सिद्धू ने लिखा, मैं समझौता नहीं कर सकता हूं, समझौता करने से शख्सियत खत्म हो जाती है।

New Delhi, Sep 28 : पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, सिद्धू ने आज कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर अपना इस्तीफा भेज दिया है, हालांकि सिद्धू ने ये स्पष्ट कहा है कि वो कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे, यानी उन्होने हाईकमान पर दबाव बनाने का खेल किया है।

Advertisement

क्या लिखा
कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये इस्तीफे में सिद्धू ने लिखा, मैं समझौता नहीं कर सकता हूं, समझौता करने से शख्सियत खत्म हो जाती है, मैं पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं, nAVJOT Singh sidhu प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालने के करीब ढाई महीने बाद ही सिद्धू ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

क्या चन्नी से हुई खटपट
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सिद्धू और हाल ही में सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मतभेद की खबरें है, बताया जा रहा है कि कामकाज से जुड़े अहम फैसलों तथा अधिकारियों की पोस्टिंग में सलाह सहमति नहीं लिये जाने से सिद्धू नाराज हैं। इसी वजह से उन्होने नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिये प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। nanjot singh sidhu हालांकि विश्लेषकों के मुताबिक सिद्धू के साथ खेल हो गया हैं, क्योंकि वो कैप्टन को हटाकर अपने लिये सीएम पद चाहते थे, लेकिन हाईकमान ने चन्नी को बिठा दिया, ऐसे में उन्हें ना तो निगलते बन रहा है और ना ही उगलते।

Advertisement

कैप्टन से मतभेद
आपको बता दें कि हाल ही में पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है, कैप्टन ने सिद्धू के साथ जारी विवाद के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को सूबे की कमान सौंपी गई, sidhu captain कैप्टन ने सार्वजनिक रुप से नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो सिद्धू को किसी भी कीमत पर पंजाब का सीएम नहीं बनने देंगे।

Advertisement