पंजाब छोड़िये, राजस्थान में हो गया खेल, गहलोत के 4 MLA एक ही गाड़ी से दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से मुलाकात

बसपा से 6 विधायकों को सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस में काफी पहले शामिल कराया था, कहा जा रहा है कि इन विधायकों को तब मंत्री पद का आश्वासन दिया गया था।

New Delhi, Sep 30 : कांग्रेस की हलचल अब राजस्थान पहुंच चुकी है, राजस्थान का राजनीतिक पारा फिर उफान मार रहा है, इस बार सीएम अशोक गहलोत के लिये परेशानी पैदा हो सकती है, बसपा से कांग्रेस में आये विधायक बगावत के मूड में हैं, लंबे इंतजार के बाद 4 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं, तो दो विधायक देर रात सीएम गहलोत से मिलने पहुंचे हैं, इस के साथ प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां रफ्तार पकड़ रही है।

Advertisement

6 विधायक हुए थे शामिल
आपको बता दें कि बसपा से 6 विधायकों को सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस में काफी पहले शामिल कराया था, कहा जा रहा है कि इन विधायकों को तब मंत्री पद का आश्वासन दिया गया था, अब इन 6 में से 4 विधायक बागी होने लगे हैं।

Advertisement

राजस्थान में हलचल
इन विधायकों का धैर्य जवाब देने लगा है, उन्हें लग रहा है कि मंत्रिमंडल में कोई जगह मिल जाएगी, या फिर कोई सियासी पद मिल जाएगा, लेकिन जिस तरह से राजस्थान कैबिनेट में लगातार देर होता जा रहा है, इसे लेकर माना जा रहा है कि बसपा से आये विधायकों में भारी नाराजगी है, इसकी वजह से 4 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं, दिल्ली में इन विधायकों का क्या कार्यक्रम है, इस पर तमाम तरह की बातें हो रही है। जो 4 विधायक दिल्ली आये हैं, उनमें राजेन्द्र सिंह गुढा, वाजिब अली, संदीप कुमार, लाखन सिंह शामिल हैं, एक तो चारों विधायक एक ही गाड़ी से दिल्ली पहुंचे हैं, ये भी कहानी में ट्विस्ट है।

Advertisement

अमित शाह साथ देंगे तो उनके साथ चले जाएंगे
इस बीत विधायक राजेन्द्र सिंह गुढा का बयान आया है कि वो दूसरे विधायकों के साथ सदस्यता बचाने के लिये कानूनी उपाय तलाशने दिल्ली जा रहे हैं, उन्होने कहा कि हमारा तो अब ना तो घर बचेगा ना ही ठिकाना, हमारी प्राथमिकता अब सदस्यता बचाने की है, amit shah1 विधायक गुढा ने कहा कि दिल्ली में वो लोग राहुल गांधी समेत जो भी कांग्रेसी नेता मिलेंगे, उन सबसे मुलाकात करेंगे, विधायक संदीप यादव तथा वाजिब अली ने कहा कि हमें तो तिनके का सहारा सहारा चाहिये, मायावती, अमित शाह या राहुल गांधी जो भी सहारा देगा, हम उन सबसे मिल लेंगे, दिल्ली पहुंचे इन विधायकों ने कहा कि अमित शाह हो या मायावती, साथ देंगे, तो उनके साथ चले जाएंगे। बसपा के दो विधायक अभी भी सीएम गहलोत के साथ बताये जा रहे हैं।