जब बिन बताये रेखा को जबरदस्ती 5 मिनट तक चूमता रहा एक्टर, रोती रही एक्ट्रेस लेकिन नहीं पसीजा दिल

फिल्म अनजाना सफर की शूटिंग के दौरान उनके को-एक्टर बिस्वजीत थे, एक सीन में उन्हें रेखा को चूमना था, लेकिन वो जबरदस्ती रेखा को करीब 5 मिनट तक किस करते रहे थे।

New Delhi, Oct 10 : बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा 67 साल की हो चुकी हैं, 10 अक्टूबर 1954 को मद्रास में जन्मी रेखा ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट की थी, रेखा ने सिर्फ 4 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म इंती गुट्टू में काम किया था, वहीं उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म अनजाना सफर थी, जो 1969 में रिलीज हुई थी, हालांकि सेंसरशिप की वजह से ये फिल्म 10 साल बाद रिलीज हो पाई, रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा जब सिर्फ 15 साल की थी, जो उन्होने फिल्म अनजाना सफर की शूटिंग शुरु कर दी थी, कहा जाता है कि इस फिल्म के एक्टर ने एक सीन में रेखा को जबरदस्ती किस कर लिया था।

Advertisement

कौन थे को-एक्टर
फिल्म अनजाना सफर की शूटिंग के दौरान उनके को-एक्टर बिस्वजीत थे, एक सीन में उन्हें रेखा को चूमना था, लेकिन वो जबरदस्ती रेखा को करीब 5 मिनट तक किस करते रहे थे, उनके साथ हुए इस वाकये की वजह से एक्ट्रेस सेट पर ही रो पड़ी थीं। रेखा के लिये ये लम्हा किसी सेक्शुअल हैरेसमेंट से कम नहीं था, क्योंकि उन्हें बिना बताये एक एक्टर 5 मिनट तक चूमता रहा था, यासिर उस्मान की किताब रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी में भी इस बात का जिक्र है।

Advertisement

तब 15 साल की थी
फिल्म अनजाना सफर के दौरान रेखा 15 साल की थी, फिल्म में एक रोमांटिक गाने के लिये रेखा और बिस्वजीत को एक किसिंग सीन देना था, जिसके बारे में मेक्रस ने रेखा से कोई बात नहीं की थी, कुल मिलाकर रेखा को इस सीन के बारे में पता नहीं था। Rekha1 रिपोर्ट्स के अनुसार ये सीन रेखा को जानबूझकर परेशान करने के लिये रखा गया था, हालांकि सबकुछ तैयार हो चुका है, इसके बाद निर्देशक राजा नवाथे ने एक्शन बोला, एक्टर बिस्वजीत ने रेखा को किस करना शुरु किया, वो इस तरह करीब 5 मिनट तक रेखा को चूमते रहे।

Advertisement

बस चूमते रहे
विस्वजीत ने जैसे ही रेखा को किस करना शुरु किया, वो चौंक गई, कैमरा रोल होता रहा, लेकिन इस दौरान ना तो निर्देशक ने कट बोला और ना ही विस्वजीत ने रेखा को किस करना बंद किया, इस दौरान रेखा की आंखें बंद थी, उनकी उन आंखों से आंसू बह रहे थे, इस किसिंग सीन के बाद रेखा रो पड़ी थीं, लेकिन वहां मौजूद लोग तालियां बजा रहे थे। सेंसर बोर्ड ने भी इस सीन पर आपत्ति जताई थी, मामले को लेकर विवाद इतना बढ गया था कि अमेरिका की एक मैग्जीन ने इस पर कवर स्टोरी छापी थी, द किसिंग क्राइसिस ऑफ इंडिया।

Tags :