नीना गुप्ता को नहीं पता ‘हैप्पी मैरिज’ क्‍या होती है, बताया क्‍यों टूटी थी पहली शादी

एक्ट्रेस नीना गुप्ता पहले भी कई बार अपने दिल की बात सबके सामने रख चुकी हैं । खुशहाल शादी को लेकर क्‍या है उनका कहना आगे जानें ।

New Delhi, Oct 12: नीना गुप्‍ता बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री हैं । उन्‍हें सच कहने से डर नहीं लगता । यही वजह है कि नीना ने अपनी ऑटोबायोग्राफी का नाम भी सच कहूं तो रखा है । हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने ‘हैप्पी मैरिज’ को कैसे परिभाषित किया जाए, इस पर बात की है । नीना का बेबाक जवाब सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे । क्‍या कहा है नीना गुप्‍ता ने, आइए जानते हैं ।

Advertisement

हैप्‍पी मैरिज की परिभाषा
नीना गुप्‍ता ने हैप्‍पी मैरिज को डिफाइन करते हुए कहा कि वो इस neena gupta1कॉन्‍सेप्‍ट को नहीं जानतीं । ज्‍यादातर शादियां समझौतों पर ही टिकी होती हैं । नीना ने कहा कि उनकी एक दोस्त जब अपनी शादीशुदा जिंदगी में परेशान हो रही थी, तो उन्होंने सलाह दी कि वो इससे बाहर आ जाए, मगर उनकी दोस्त को उनकी ये सलाह अच्छी नहीं लगी। लिहाजा वो इस स्थित में नहीं है कि वो अन्य लोगों को बताए कि शादियां कैसे कामयाब होती हैं ।

Advertisement

समझौतों से भरी होती है शादीशुदा जिंदगी
‘हैप्पी मैरिज’ पर बात करते हुए नीना गुप्ता ने एक अखबार के इंटरव्‍यू में कहा – ‘मैंने अपने आस-पास हैप्पी मैरिज नहीं देखी है, इसलिए मुझे इसकी परिभाषा नहीं मालूम’।  नीना के मुताबिक शादीशुदा जिंदगी समझौतों से भरी होती है ।  लिहाजा, उनके पास इस सवाल का जवाब नहीं है । नीना आगे कहती हैं, हर व्यक्ति की अपनी-अपनी पसंद होती है और उसके हिसाब से अपनी जिंदगी जीते हैं।

Advertisement

बायोग्राफी में किए बड़े खुलासे
इस साल की शुरुआत में नीना गुप्‍ता ने अपनी आत्मकथा ‘सच कहूं तो’ रिलीज की थी । इस किताब में नीना ने अपनी लाइफ के कई ऐेसे किस्‍सों का जिक्र किया है जो अब तक कोई नहीं जानता था । नीना ने इस किताब में अपनी पहली शादी का जिक्र करते हुए लिखा कि कैसे अमलान कुसुम घोष के साथ हुई उनकी शादी एक साल से ज्यादा नहीं चली । फिलहाल, नीना गुप्ता फिल्म इंडस्ट्री में अपना काम इंज्‍वॉय कर रही हैं, इसके साथ ही चार्टर्ड अकाउंटेंट हस्‍बैंड विवेक मेहरा के साथ खुशहाल वैवाहिक जीवन बीता रही हैं ।