Categories: सियासत

गुम हो गये मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी के संपत्ति के रिकॉर्ड, एसपी की चिट्ठी से खुला मामला

मामले की जानकारी तब सामने आई, जब आजमगढ एसपी ने एक चिट्ठी लिखकर लखनऊ की दो संपत्तियों की जानकारी मांगी, लेटर में पूछा गया कि ये संपत्ति किस-किस के नाम पर है।

New Delhi, Oct 14 : माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने के लिये उसकी बेनामी संपत्तियों को खंगाला जा रहा है, लेकिन आजमगढ तथा लखनऊ जिला प्रशासन के सामने ये समस्या आ गई है कि उनकी संपत्तियों से जुड़ी फाइलें ही नहीं मिल रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्तार और उनकी पत्नी के नाम पर लखनऊ के हुसैनगंज इलाके में जिस संपत्ति का उल्लेख किया गया है, उसकी फाइल लापता है, फिलहाल निगम एलडीए को लेटर लिखकर इसका मूल्यांकन कराने के लिये कह रहा है।

ऐसे खुला मामला
मामले की जानकारी तब सामने आई, जब आजमगढ एसपी ने एक चिट्ठी लिखकर लखनऊ की दो संपत्तियों की जानकारी मांगी, लेटर में पूछा गया कि ये संपत्ति किस-किस के नाम पर है, उनका पूरा ब्यौरा उपलब्ध कराया जाए, चिट्ठी के बाद जब कागजात तलाशे गये तो हड़कंप मच गया, एसपी द्वारा लिखी गई चिट्ठी में पूछा गया कि प्लॉट नंबर 47, जिसका नगर निगम नंबर 47 है, इसका क्षेत्रफल 8312 स्क्वायर फीट है, इसका एक चौथाई हिस्सा विधानसभा मार्ग पर है, जो कि हुसैनगंज इलाके में आता है, इस जमीन को सुनील चक नाम के शख्स ने मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी को बेचा था।

जानकारी गायब
रिकॉर्ड से ये जानकारी गायब है कि इससे पहले ये जमीन किसके पास थी, एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी के मुताबिक जिस जमीन का जिक्र किया गया है, वो हुसैनगंज के पुराने गांवों से जुड़ी है, जिसके अभिलेख तहसील में नहीं है, बताया जा रहा है कि 1983-84 में लगी आग में इन गांवों के अभिलेख जल गये थे।

टैक्स का ब्योरा
एक्सपर्ट की मानें, तो लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम के पास टैक्स का ब्योरा होता है, इसलिये इसके अभिलेख मिल सकते हैं, कागजात गायब होने के साथ-साथ इस जमीन की सही कीमत भी नहीं लग पा रही है, लिहाजा इसकी जिम्मेदारी भी एलडीए और नगर निगम को सौंपी गई है। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी इन दिनों बांदा जेल में बंद हैं, करीब 7 साल पुराने मामले में पिछले दिनों उनसे पूछताछ भी हुई थी, आजमगढ के ऐराखुर्द गांव में सड़क ठेके को लेकर हुई मारपीट में मजदूर की मौत हो गई थी, मामले में अंसारी पर साजिश रचने का आरोप लगा है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago