गुम हो गये मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी के संपत्ति के रिकॉर्ड, एसपी की चिट्ठी से खुला मामला

मामले की जानकारी तब सामने आई, जब आजमगढ एसपी ने एक चिट्ठी लिखकर लखनऊ की दो संपत्तियों की जानकारी मांगी, लेटर में पूछा गया कि ये संपत्ति किस-किस के नाम पर है।

New Delhi, Oct 14 : माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने के लिये उसकी बेनामी संपत्तियों को खंगाला जा रहा है, लेकिन आजमगढ तथा लखनऊ जिला प्रशासन के सामने ये समस्या आ गई है कि उनकी संपत्तियों से जुड़ी फाइलें ही नहीं मिल रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्तार और उनकी पत्नी के नाम पर लखनऊ के हुसैनगंज इलाके में जिस संपत्ति का उल्लेख किया गया है, उसकी फाइल लापता है, फिलहाल निगम एलडीए को लेटर लिखकर इसका मूल्यांकन कराने के लिये कह रहा है।

Advertisement

ऐसे खुला मामला
मामले की जानकारी तब सामने आई, जब आजमगढ एसपी ने एक चिट्ठी लिखकर लखनऊ की दो संपत्तियों की जानकारी मांगी, लेटर में पूछा गया कि ये संपत्ति किस-किस के नाम पर है, उनका पूरा ब्यौरा उपलब्ध कराया जाए, mukhtar-ansari चिट्ठी के बाद जब कागजात तलाशे गये तो हड़कंप मच गया, एसपी द्वारा लिखी गई चिट्ठी में पूछा गया कि प्लॉट नंबर 47, जिसका नगर निगम नंबर 47 है, इसका क्षेत्रफल 8312 स्क्वायर फीट है, इसका एक चौथाई हिस्सा विधानसभा मार्ग पर है, जो कि हुसैनगंज इलाके में आता है, इस जमीन को सुनील चक नाम के शख्स ने मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी को बेचा था।

Advertisement

जानकारी गायब
रिकॉर्ड से ये जानकारी गायब है कि इससे पहले ये जमीन किसके पास थी, एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी के मुताबिक जिस जमीन का जिक्र किया गया है, वो हुसैनगंज के पुराने गांवों से जुड़ी है, जिसके अभिलेख तहसील में नहीं है, बताया जा रहा है कि 1983-84 में लगी आग में इन गांवों के अभिलेख जल गये थे।

Advertisement

टैक्स का ब्योरा
एक्सपर्ट की मानें, तो लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम के पास टैक्स का ब्योरा होता है, इसलिये इसके अभिलेख मिल सकते हैं, कागजात गायब होने के साथ-साथ इस जमीन की सही कीमत भी नहीं लग पा रही है, लिहाजा इसकी जिम्मेदारी भी एलडीए और नगर निगम को सौंपी गई है। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी इन दिनों बांदा जेल में बंद हैं, करीब 7 साल पुराने मामले में पिछले दिनों उनसे पूछताछ भी हुई थी, आजमगढ के ऐराखुर्द गांव में सड़क ठेके को लेकर हुई मारपीट में मजदूर की मौत हो गई थी, मामले में अंसारी पर साजिश रचने का आरोप लगा है।