देवदूत बना RPF कांस्टेबल, जान पर खेलकर प्रेग्नेंट महिला की बचाई जान, खूब देखा जा रहा वीडियो

इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन से सोमवार को कोई ट्रेन चली है, इस बीच ट्रेन खुलने के बाद भी ट्रेन में यात्रियों के चढने और उतरने की होड़ लगती है।

New Delhi, Oct 19 : सोशल मीडिया पर रोजाना कोई ना कोई वीडियो वायरल होते रहता है, इनमें कुछ ऐसे होते हैं, जिनमें लोगों की जान बचाई गई होती है, या उन्हें मुश्किल में फंसने से बचाया जाता है, अब ऐसा ही एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर आया है, ये वीडियो महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन का है, जिसमें एक आरपीएफ कांस्टेबल ट्रेन से गिरी प्रेग्नेंट महिला की जान बचाते दिख रहा है।

Advertisement

वीडियो पोस्ट
इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन से सोमवार को कोई ट्रेन चली है, इस बीच ट्रेन खुलने के बाद भी ट्रेन में यात्रियों के चढने और उतरने की होड़ लगती है। Train Rajdhani तभी चलती ट्रेन से एक प्रेग्नेंट महिला प्लेटफॉर्म पर उतरने का प्रयास करती है, लेकिन उसका पैर पिसल जाता है, और वो गिर पड़ती है, उसे गिरता देख प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी लोगों में हड़कंप मच जाता है।

Advertisement

ट्रेन के नीचे जाने का खतरा
चलती ट्रेन के साथ ही महिला के ट्रेन के नीचे चले जाने का खतरा था, ऐसे में प्लेटफॉर्म पर मौजूद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल एसआर खांडेकर ने तुरंत सतर्कता दिखाई, महिला को बचाने के लिये छलांग लगा दी, उन्होने महिला को खींचकर ट्रेन से सुरक्षित दूरी तक पहुंचाया और उसकी जान बचाई।

Advertisement

क्या हुआ था
रिपोर्ट के मुताबिक चंद्रेश नाम का शख्स अपने बच्चे और 8 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी के साथ गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने के लिये कल्याण रेलवे स्टेशन पहुंचा था, लेकिन स्टेशन पर किसी गलती से वो लोग दूसरी ट्रेन में चढ गये, जब ट्रेन खुली, railway तो उन्हें गलत ट्रेन में चढने के बारे में पता चला, इसके बाद वो नीचे उतरने लगे, चलती ट्रेन से नीचे उतरने के दौरान ही प्रेग्नेंट पत्नी गिर गई, जिसे आरपीएफ कांस्टेबल ने बचाया, वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें

Advertisement