टी-20 विश्वकप- भारत-पाक मुकाबले से पहले बीसीसीआई का बड़ा कदम, 4 खिलाड़ी लौटे देश

भारत ने वनडे और टी-20 विश्वकप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है, दोनों टीमों के बीच 50 ओवरों के विश्वकप में 7 मैच खेले गये हैं, इन सभी में भारत ने जीत हासिल की है।

New Delhi, Oct 23 : टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टी-20 विश्वकप के मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया, अभ्यास सत्र में मेंटर महेन्द्र सिंह धोनी ने थ्रोडाउन विशेषज्ञ की भूमिका निभाई, माही थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेन्द्र, नुवान और दयानंद की मदद करते दिखे, इस बीच बीसीसीआई ने 4 नेट गेंदबाजों को वापस देश भेज दिया है, स्पिनर कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, के गौतम और वेंकटेश अय्यर भारत लौट चुके हैं।

Advertisement

घरेलू मैच खेलेंगे
बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट शुरु होने के बाद इतने नेट सत्र नहीं होंगे, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लगा कि इन गेंदबाजों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से मैच अभ्यास मिलेगा, sharjah cricket stadium जिन 4 तेज गेंदबाजों को रुकने के लिये कहा गया है, उनमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला शामिल हैं। दूसरी ओर प्रैक्टिस सत्र में हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी नहीं की, अंतिम एकादश में उनके चयन को लेकर दुविधा बनी हुई है, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में वो बल्लेबाजी में भी कोई कमाल नहीं कर सके थे।

Advertisement

भारत का पलड़ा भारी
भारत ने वनडे और टी-20 विश्वकप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है, दोनों टीमों के बीच 50 ओवरों के विश्वकप में 7 मैच खेले गये हैं, इन सभी में भारत ने जीत हासिल की है, टी-20 विश्वकप की शुरुआत 2007 में हुई, Ind Vs pak तब से इन दोनों टीमों के बीच जो 5 मैच खेले गये हैं, उनमें से 4 मैच भारत ने जीते, एक मैच (डरबन 2007) टाई रहा, लेकिन उसे भी बॉल आउट में भारत ने ही जीता था।

Advertisement

धोनी भी साथ
टीम इंडिया ने धोनी की अगुवाई में 2007 में जोहानिसबर्ग में खेले गये फाइनल में पाक को 5 रन से हराया था, टी-20 विश्वकप 2012  कोलंबो में भारत ने अपने इस प्रतिद्वंदी को 8 विकेट से हराया, dhoni इसके दो साल बाद ढाका में 7 विकेट से और कोलकाता में 2016 में 6 विकेट से हराया था, इस तरह से भारत का पाक के खिलाफ वनडे विश्वकप में रिकॉर्ड 7-0 तथा टी-20 विश्वकप में 5-0 है।