शहीद के घर पहुंचे अमित शाह, ड्रोन और शार्प शूटर तैनात, डल झील पर भी कड़ा पहरा

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि हाल ही में हुए नागरिकों की हत्या के बाद ये सुरक्षा व्यवस्था की गई है, सुरक्षा एजेंसियां पहले से अलर्ट पर है।

New Delhi, Oct 23 : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं, ऑर्टिकल 370 हटने के बाद ये उनका पहला कश्मीर दौरा है, इन दिनों जारी हिंसा को देखते हुए उनकी सुरक्षा के लिये कड़े इंतजाम किये गये हैं, उनके पहुंचने से पहले ही एक स्पेशल टीम जम्मू-कश्मीर पहुंच गई थी, जिसने सुरक्षा का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री की सुरक्षा के लिये शार्प शूटर, स्निपर और ड्रोन तक तैनात किये गये हैं।

Advertisement

जांच अभियान तेज
श्रीनगर में इन दिनों जांच अभियान तेज है, इसके अलावा पुलवामा के करीब 15 इलाकों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है, डल झील के आस-पास के इलाकों में भी 23 से 25 अक्टूबर तक आम लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है, हालांकि इसे रुटीन प्रक्रिया बताई गई है।

Advertisement

सुरक्षा व्यवस्था
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि हाल ही में हुए नागरिकों की हत्या के बाद ये सुरक्षा व्यवस्था की गई है, सुरक्षा एजेंसियां पहले से अलर्ट पर है, अब पूरे श्रीनगर को छावनी में बदल दिया गया है, kashmir यहां अर्धसैनिक बलों की 20-25 अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई है, डल झील में भी जवान तैनात है, झील में पेट्रोलिंग बोट से सीआरपीएफ के जवान गश्त कर रहे हैं।

Advertisement

भड़की महबूबा मुफ्ती
अमित शाह के दौरे से पहले कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है, इसे लेकर पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती भड़क गई, उन्होने इसे सामूहिक सजा बताया, पुलिस का कहना है कि ये आतंक के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान का हिस्सा है। गृह मंत्री के दौरे से पहले एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की, 6 जिलों में छापेमारी कर आतंकी साजिश के आरोपी कई लोगों को गिरफ्तार किया गया, इसके अलावा कश्मीर घाटी की जेलों में बंद आतंकियों को दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है।

अमित शाह मुलाकात
अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद अधिकारी परवेज अहमद के परिजन से शनिवार को मुलाकात की, शहर के नौगाम इलाके में इस साल जून में आतंकवादियों ने अहमद की हत्या कर दी थी, amit shah जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर आये शाह हवाई अड्डे से सीधे नौगाम पहुंचे, गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर पुलिस के निरीक्षक परवेज के घर गये, जिनकी आतंकियों ने हत्या कर दी थी, अधिकारियों ने कहा कि अमित शाह ने शहीद पुलिस वालों के परिजन को सांत्वना दी, शहीद पुलिस अधिकारी की विधवा फातिमा अख्तर को शाह ने अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी के दस्तावेज सौंपे।