1.80 लाख में पत्नी को बेच पति ने खरीद लिया महंगा मोबाइल, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी

शादी के ठीक 2 महीने बाद किशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिये ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिये कहा।

New Delhi, Oct 24 : राजस्थान में शादी के दो महीने बाद ही 1.80 लाख रुपये में अपनी पत्नी को 55 वर्षीय शख्स को बेचने के आरोप में 17 साल के किशोर को गिरफ्तार किया गया है, आरोपित किशोर ओडिशा के बोलांगीर जिले का रहने वाला है। बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने कहा कि नाबालिग सोशल मीडिया के जरिये 24 वर्षीय युवती के संपर्क में आया, दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, जिसके बाद दोनों के परिवार पारंपरिक तरीके से उनकी शादी कराने को राजी हो गये।

Advertisement

पत्नी को बेचा
शादी के ठीक 2 महीने बाद किशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिये ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिये कहा, लेकिन इसके बजाय वो अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया। couple3 अगस्त में दंपत्ति एक ईंट भट्टे पर काम करने के लिये रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान पहुंचे, हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद ही किशोर ने अपनी पत्नी बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को 1.80 लाख रुपये में बेच दिया।

Advertisement

पैसे खर्च कर दिये
पत्नी को बेचने के बाद किशोर ने खाने-पीने पर बहुत खर्च किये, उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा, अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया, फिर पत्नी पर आरोप लगाया कि वो किसी के साथ भाग गई है, couple1 लड़की के परिजनों ने उसकी कहानी नहीं मानी, पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की, तो कहानी में कुछ गड़बड़ी दिखी। शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिये बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने टीम गठित की थी, एसपी ने बताया कि हमने उससे पूछताछ की, पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है, लड़की का पता लगाने के लिये बोलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी।

Advertisement

छुड़ाने के लिये मशक्कत
ओडिशा पुलिस को लड़की को छुड़ाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया, लड़की को पुलिस के साथ जाने नहीं दे रहे थे, 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि उसने युवती को 1.80 लाख में खरीदा है, हालांकि राजस्थान पुलिस के सहयोग से ओडिशा पुलिस टीम लड़की को नजदीकी थाने में लाने में सफल रही, लड़की से पूछताछ किया, couple (1) तो युवती ने कहा कि वो अपने माता-पिता के पास जाना चाहती है, उसके बाद ग्रामीण उसे जाने देने के लिये राजी हुए। हालांकि किशोर का दावा है कि उसने अपनी पत्नी को बेचा नहीं बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था, उन्होने कहा कि उन्हें पैसों की जरुरत थी, क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं, उन्हें सर्जरी की जरुरत है, 17 वर्षीय किशोर को शुक्रवार को सुधार गृह भेज दिया गया है।

Tags :