बड़ी बहन छोटी से जबरन करवाती थी देह व्यापार, विरोध करने पर दे दी खौफनाक मौत

झारखंड के मेदिनीनगर में 7 महीने पहले एक युवती का शव बरामद हुआ था, हाउसिंग कॉलोनी में सत्संग मंदिर के पीछे सोनार बांध के पास उसे दफनाया गया था ।

New Delhi, Oct 25: झारखंड के मेदिनीनगर में 7 महीने पहले मिले एक अज्ञात युवती के शव की गुत्‍थी सुलझ गई है । हाउसिंग कॉलोनी में सत्संग मंदिर के पीछे सोनार बांध के पास एक अज्ञात युवती का दफनाया गया था, जिसे पुलिस ने बरामद किया था । शव को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बाहर निकाला गया था । चार दिन बाद इस युवती की पहचान 17 वर्षीय संतोषी कुमारी के रूप में हुई । मामले में पुलिस ने मृतका की बड़ी बहन, जीजा और बहन के आशिक को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया है ।

Advertisement

सड़ी़ गली हालत में मिला था शव
17 साल की इस लड़की को मौत के घाट उतारने वाले उसके अपने हीdead body थे । गिरफ्त में आने वालों में मृतका की दो बड़ी बहनें राखी देवी (30),रूपा देवी (25),रूपा का पति धनंजय अग्रवाल उर्फ नन्हकू (30) और हमीदगंज का रहने वाला प्रताप कुमार सिंह उर्फ कारू शामिल है । वहीं एक अपराधी हमीदगंज का नीतीश अब तक फरार है । पुलिस को अब तक ये मामला आत्महत्या का लग रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरे मामले को बदल कर रख दिया ।

Advertisement

सिर में चोट लगकर मौत
शव के पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतका के सिर में चोट लगने की बात कही गई है,  लेकिन जब शव की पहचान हुई तब पता उसकी बहनों ने फांसी लगाने की बात कही थी । लेकिन पूछताछ के बाद बता चला कि 21 मार्च को girlउसकी हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया गया था, 26 मार्च को शव का पैर बाहर दिखने पर पुलिस को जानकारी हुई और 30 मार्च को मृतका की बहन रम्भा ने थाना पहुंचकर पुलिस को उसकी पहचान बताई थी । रविवार को पुलिस ने इस मामले में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि मृतका संतोषी पांच बहनों में चौथे नंबर पर थी । उसके मां-पिता की मौत हो चुकी थी, वो अपनी बहन राखी के साथ सुदना में रहती थी ।

Advertisement

देह व्‍यापार में लिप्‍त थी बहनें
संतोषी की बड़ी बहनें देह व्यापार करती हैं, इनके पति मृतका संतोषी से भी जबरदस्ती देह व्यापार कराते थे । उसे ग्राहकों के पास उसकी मर्जी के बिना भेजा जाता था । मृतका का एक लड़के के साथ प्रेम प्रसंग भी चल रहा था, वह उससे शादी करना चाहती थी । यही बात बहन राखी को पसंद नहीं आई । राखी के दो आशिकों की नजर संतोषी पर पड़ गई, वो उससे संबंध बनाना चहते थे । इन्‍हीं दोनों ने क रात मौका पाकर संतोषी के साथ दुष्‍कर्म किया, फिर हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया । राखी उस वक्‍त घर पर मौजूद नहीं थी, जब आई तो देखा कि बहन मर गई है । इसके बाद उसने दूरी बहन को बुलाया उसके पति को बुलाया और शव को दफना दिया