Ind Vs Pak-टीम इंडिया की हार के 5 गुनहगार, जिनकी वजह से बदल गया इतिहास

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी, हार के 5 गुनहगारों की बात करें, तो इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्नर कुमार और सूर्य कुमार यादव सबसे आगे हैं।

New Delhi, Oct 25 : पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया, वनडे और टी-20 विश्वकप के 29 साल के इतिहास में पहली बार पाक ने भारतीय टीम को हराया है, मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाये, जवाब में पाक ने लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना विकेट खोये हासिल कर लिया, कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली, विराट कोहली के नेतृत्व में टीम टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी, हार के 5 गुनहगारों की बात करें, तो इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्नर कुमार और सूर्य कुमार यादव सबसे आगे हैं।

Advertisement

पहला
दुबई की पिच पर टॉस महत्वपूर्ण माना जाता है, आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबलों के दौरान 77 फीसदी मुकाबले लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते, टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि वो भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

Advertisement

दूसरा
भारतीय सलामी बल्लेबाज मैच में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके, Rohit Kohli टीम ने 13 गेंद पर 6 रन के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिये, रोहित को खाता भी नहीं खोल सके, जबकि केएल राहुल ने 3 रन बनाये, सूर्य कुमार यादव भी सिर्फ 11 रन ही बना सके, इस कारण टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी, गेंदबाज दबाव में दिखे।

Advertisement

तीसरा
नई गेंद से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके, bumrah पाक के बल्लेबाजों ने पहले 6 ओवर में बिना विकेट खोये 43 रन बना लिये थे, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिये नाबाद 152 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी।

चौथा
आईपीएल में लेग स्पिनर वरुण चक्रव्रती ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 18 विकेट लिये थे, लेकिन पाक के खिलाफ बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा और वरुण भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके, टीम के पास 6ठें गेंदबाज की भी कमी दिखी, शमी ने पहले दो ओवर में 19 और भुवी ने पहले दो ओवर में 18 रन दिये।

पांचवां
पाकिस्तान को अंतिम 8 ओवर में 67 रन बनाने थे, रनरेट 8 से ऊपर था, Team-indian इसके बाद भी गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके, 13वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने 16 रन लुटा दिये, बाबर और रिजवान ने इस ओवर में 1-1 छक्का लगाया।