पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाना कश्मीरी छात्रों को पड़ गया भारी, पहले हुई FIR, अब हो गया बड़ा एक्शन

आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में भारत पर पाकिस्‍तान की जीत की खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर जबदस्‍त कार्रवाई हुई है ।

New Delhi, Oct 27: इंडिया पाकिस्‍तान मैच के दौरान पाक की जीत की खुशी में जिंदाबाद के नारे लगाने वाले छात्र अब बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं । पहले तो इन पर एफआईआर दर्ज हुई अब कॉलेज से बाहर का रास्‍ता भी दिखा दिया गया है । T20 world Cup के दौरान भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद आगरा स्थित आरबीएस कैंपस में सोशल मीडिया पर खुशियां मनाने वाले 3 कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया गया है । जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख,शौकत अहमद शामिल हैं ।

Advertisement

कैंपस पहुंची पुलिस
T20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत ऐतिहासिक थी । खेल जगत में पाक टीम की जमकर तारीफ हुई । भारतीय टीम ने भी पाकिस्‍तान को जीत की बधाई दी । लेकिन भारत के कुछ हिस्‍सों देश की हार का जशन मनाया गया । आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में सोशल मीडिया पर खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों को ऐसा करना भारी पड़ा है । अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख,शौकत अहमद को कॉलेज ने निलंबित कर दिया है । यह कार्रवाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं के गुस्‍से के बाद की गई है, शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस कैंपस में भी पहुंची ।

Advertisement

पाक समर्थन में लगे स्‍टेटस
आगरा के बिचपुरी क्षेत्र में इस घटना को लेकर खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है । मैच में भारत की हार के बाद कैंपस के कुछ कश्मीरी छात्रों ने व्हाट्सएप पर पाकिस्तान के समर्थन में स्टेटस लगाए थे । इसे लेकर कई दूसरे छात्रों ने ऐतराज किया, लेकिन कश्मीरी छात्र अपने स्टैंड पर कायम रहे । अब जब व्हाट्सएप के उनके स्‍टेटस के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं तो इनकी कड़ी आलोचना हो रही है । युवा भाजपा नेताओं ने आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ तहरीर भी लिख कर दी है, पुलिस उस पर कार्रवाई कर रही है ।

Advertisement

पाक समर्थन में हुई नारेबाजी
मामले की जानकारी मिलते ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रांतीय नेता गौरव सिंह राजावत और महानगर अध्यक्ष शैलू पंडित कई दूसरे युवा भाजपाईयो को लेकर थाने पहुंच गए । फिलहाल कॉलेज प्रबंधन ने तीनों आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया है । इन छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और जश्न का आरोप भी लगाया है । सोशल मीडिया पर भी इस घटना की चर्चा तेज है ।

Advertisement