पाक की जीत का जश्‍न मनाने वालों की UP में खैर नहीं, योगी सरकार ने माना देशद्रोही, सख्‍त एक्‍शन

यूपी के अलग-अलग जिलों में भारत- पाकिस्तान मैच के बाद पाक समर्थन में जश्‍न मना रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है ।  इन सभी के खिलाफ योगी सरकार सख्‍त एक्‍शन लेगी ।

Advertisement

New Delhi, Oct 28: रविवार, 24 अक्‍टूबर को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-PAK मुकाबले के बाद टीम इंडिया की हार पर पाकिस्तान के लिए जश्‍न मनाने वालों के खिलाफ योगी सरकार का जबरदस्‍त डंडा चला है । मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है । इनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलेगा ।  मिली जानकारी के अनुसार आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है ।

Advertisement

उदयपुर में टीचर अरेस्‍ट
वहीं राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । उदयपुर के अम्बामाता पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार किया । बताया जा रहा है कि नफीसा ने मैच के बाद अपने Whatsapp पर स्टेटस लगाया था कि हम जीत गए । नफीसा के पाक की जीत पर इस तरह खुशी जताने के बाद उनके स्कूल ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त भी कर दिया था ।

Advertisement

योगी सरकार बख्‍शेगी नहीं
उत्‍तर प्रदेश के आगरा में कल तीन कश्‍मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया था । इन सभी ने पाक की जीत का जश्‍न मनाया, सोशल मीडिया पर इस जश्‍न के वीडियो सामने आए । इतना ही पाक जिंदाबाद के नारे तब लगा दिए । भारत पाक के बीच हुए इस मुकाबले में रविवार को टीम इंडिया हार गई थी, जो कि दो दशकों में पहली बार हुआ था । ऐसे में टीम इंडिया के फैंस का उत्‍साह समझा जा सकता है लेकिन इस उत्‍साह में अपने देश के लिए गद्दारों जैसी हरकत योगी सरकार को मंजूर नहीं ।

भारत – पाकिस्‍तान मैच का इतिहास
दरअसल 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है । सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप ही नहीं बल्कि 50 ओवर वर्ल्ड कप मिलाकर भी पाकिस्तान की भारत केTEam India (1) खिलाफ ये पहली जीत है जो किसी वर्ल्डकप में हुई है । आपको बता दें कि रविवार को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया था । देश के कई हिस्‍सों में इसके बाद पाक की जीत के समर्थन में जश्‍न का आलम देखने को मिला था । लेकिन अब हो रहे ताबड़तोड़ एक्‍शन ऐसे लोगों को चेतावनी हैं ।