गौरी के स्विमसूट पहनने और बाल खुले रखने पर शाहरुख होते थे नाराज, खुद बताई थी वजह

शाहरुख और गौरी स्कूल टाइम से ही एक-दूसरे से प्यार करते थे, सालों बाद जब दोनों ने अपनी शादी की इच्छा घरवालों के सामने रखी, तो गौरी के पेरेंट्स ने साफ मना कर दिया, धर्म अलग होने की वजह से परिवार इस रिश्ते के लिये राजी नहीं था।

New Delhi, Oct 31 : बॉलीवुड के स्टार कपल शाहरुख और गौरी खान ने एक नहीं बल्कि तीन बार एक-दूसरे से शादी की है, शाहरुख जब गौरी से पहली बार मिले थे, तो वो 19 साल के थे, तो गौरी सिर्फ 14 साल की थी, गौरी के पति अपनी दीवानगी के बारे में किंग खान ने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी। उन्होने बताया था कि पहली ही नजर में वो दीवाने हो गये थे।

Advertisement

पहली नजर का प्यार
शाहरुख खान ने कहा था कि वो गौरी को देखते ही उनके दीवाने हो गये थे, उनका प्यार पहली नजर वाला था, दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख और गौरी स्कूल टाइम से ही एक-दूसरे से प्यार करते थे, srk wife सालों बाद जब दोनों ने अपनी शादी की इच्छा घरवालों के सामने रखी, तो गौरी के पेरेंट्स ने साफ मना कर दिया, धर्म अलग होने की वजह से परिवार इस रिश्ते के लिये राजी नहीं था, हालांकि बाद में दोनों ने पेरेंट्स को मना लिया था।

Advertisement

बात करने से मना
किंग खान ने बताया था कि जब पहली बार वो गौरी से बात करने की कोशिश कर रहे थे, तो गौरी ने मना कर दिया, कई कोशिशों के बाद गौरी बात करने को राजी हुई थी, एक बार गौरी शाहरुख को बिना बताये अपने दोस्तों के साथ मुंबई चली गई थी, जब शाहरुख को ये बात पता चली, तो उन्होने मुंबई के हर बीच पर उन्हें खोजा था। शाहरुख के मुताबिक तब गौरी को लेकर उनकी दीवानगी काफी बढ चुकी थी, उन्होने बताया था कि अगर गौरी स्विमसूट पहन लें, या बाल खुले रख लें, तो वो उनसे लड़ने लगते थे।

Advertisement

दूसरे लड़के देखे
शाहरुख ने कहा था गौरी जब अपने बाल खोलती थी, तो बेहद खूबसूरत लगती थी, शाहरुख नहीं चाहते थे कि उनके अलावा उन्हें कोई और देखे, शाहरुख और गौरी ने 26 अगस्त 1991 को पहले कोर्ट मैरिज की, फिर निकाह किया, इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।