Video: इरफान कुरैशी ने की पेट्रोल पंप फूंकने की कोशिश, पेट्रोल भरवाकर जलते पटाखे फेंक भागा

एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया । इरफान कुरैशी नाम के एक शख्‍स ने गाड़ी में तेल भरवाकर पूरा पंप उड़ाने की जो हरकत की, उसका वीडियो वायरल हो गया है ।

New Delhi, Nov 03: पेट्रोल पंप पर स्‍मोकिंग मना होती है । कोई जलने वाली चीज लेकर पंप के अंदर नहीं आ जा सकता है । हां तक कि लोगों को पेट्रोल-डीजल भरवाने के दौरान गाडि़यों के इंजन बंद करने की सलाह तक दी जाती है । लेकिन गुजरात में एक शख्‍स ने ऐसा कारनामा किया जिसका अंजाम ना जाने कितने लोगों को भुगतना पड़ सकता था । सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्‍स पेट्रेाल पंप में धमाका करने की कोशिश करता दिख रहा है ।

Advertisement

सीसीटीवी में कैद हुर्द करतूत
गुजरात में इरफान कुरैशी नाम के एक शख्‍स की नापाक हरकत कैमरे में कैद हो गई । वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पेट्रोल पंप पर स्कूटर पर सवार होकर दो लोग पेट्रोल भरवाने के लिए आते हैं । ये दोनों पेट्रोल भरवाते हैं और जैसे ही वहाँ से जाने लगते हैं तो उनमें से पीछे बैठा युवक जलता हुआ पटाखा वहीं पर फेंक देता है । पेट्रोल पंप कर्मी को जैसे ही इसका आभास होता है वो तुरंत उसे बुझाने की कोशिश करता है ।

Advertisement

सूरत की घटना
ये घटना गुजरात के सूरत जिले की बताई जा रही है । यहां एक पेट्रोल पंप में पेट्रोल भरवाने के बहाने से आए दो असामाजिक तत्वों ने वहां आग लगाने की कोशिश की । राहत की बात यह रही कि इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वारदात सूरत जिले के राधे पेट्रोल पंप पर हुई। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। गाड़ी का नंबर भी साफ दिखाई दे रहा है । आरोपी युवक का नाम मोहम्‍मद इरफान कुरैशी है ।

Advertisement

पंप कर्मी ने देखते ही हटा दिया
वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे पेट्रोल पंप में स्कूटर लाने वाला व्यक्ति पेट्रोल भरकर पीछे की सीट पर शिफ्ट हो गया और भागने से पहले उसी ने इस वारदात को अंजाम दिया। हालांकि  इससे पहले कि पटाखे फूटते पंप के कर्मियों ने तुरंत उसे पाइप से दूर फेंक दिया। उसकी सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। अगर पटाखा पाइप के पास फट जाता तो अंजाम क्‍या होता इसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है । घटना के बाद पेट्रोल पंप के प्रबंधक ने आरोपित के खिलाफ उमरा थाने में शिकायत दर्ज कराई । बताया जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाशों की गाड़ी के नंबर के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement