बाप जेल में, मां तड़ीपार, सब्जी की टोकरी सिर पर लिए दिखी विधायक बेटी, तस्वीरें हो रही वायरल

अंबा प्रसाद ने कहा, कि वो एक किसान परिवार से आती हैं, इसलिये उन्होने किसानों को मौरल सपोर्ट के लिये सिर पर सब्जी की टोकरी रखी, इस मौके पर उन्होने कहा कि वो किसानों का दुख-दर्द अच्छी तरह से समझती हैं।

New Delhi, Nov 03 : हजारीबाग के बड़कागांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद फिर से एक बार सुर्खियों में है, इस बार अंबा सिर पर टोकरी लेकर हजारीबाग में किसान बाजार का उद्घाटन करने के लिये सब्जी विक्रेताओं के बीच पहुंची, विधायक की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, इस दौरान उनके साथ सब्जी बेचने वाली कई अन्य महिलाएं भी थीं, बता दें कि 6 महीने पहले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विधायक अंबा प्रसाद घोड़े पर सवार होकर विधानसभा पहुंची थी।

Advertisement

सिर पर टोकरी लेकर पहुंची
इस मौके पर अंबा प्रसाद ने कहा, कि वो एक किसान परिवार से आती हैं, इसलिये उन्होने किसानों को मौरल सपोर्ट के लिये सिर पर सब्जी की टोकरी रखी, इस मौके पर उन्होने कहा कि वो किसानों का दुख-दर्द अच्छी तरह से समझती हैं, amba Prasad इसके लिये दिन-रात काम भी कर रही हैं, गरीब महिलाओं को दूर के इलाके से हजारीबाग आकर सब्जी बेचकर अपना परिवार का पालन-पोषण करना पड़ता है, इसलिये सब्जी विक्रेताओं के लिये वेंडर मार्केट का निर्माण शुरु किया।

Advertisement

बाजार में शौचालय का निर्माण
सब्जी बाजार के उद्घाटन के मौके पर बड़कागांव विधायक ने किसानों से कहा कि वो विधायक ही नहीं है, उनके घर की बेटी भी है, इस दौरान जब विधायक को बाजार में शौचालय ना होने की जानकारी मिली, तो उन्होने किसानों को आश्वस्त किया, कि वो जिला प्रशासन से बात कर जल्द से जल्द शौचालय निर्माण कराने के लिये कहेंगी। विधायक इन दिनों पूरे जिले में जनता से मुलाकात कर उनकी समस्या का समाधान करने में जुटी है, उन्होने कहा कि किसानों और मजदूरों की जो भी समस्या है, उसे जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Advertisement

कौन है अंबा प्रसाद
अंबा प्रसाद सिर्फ 29 साल की उम्र में विधायक चुनी गई हैं, वो मौजूदा झारखंड विधानसभा की सबसे युवा विधायक हैं, बड़कागांव विधानसभा से ही अंबा के पिता योगेन्द्र साहू 2009 में फिर 2014 में उनकी मां निर्मला देवी जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, अंबा के पिता 2009 में राज्य सरकार में मंत्री बने थे, उन पर माओवादियों के साथ सांठ-गांठ के भी आरोप लगे, कुछ अन्य आरोपों के बाद से वो जेल में हैं। पिता के जेल जाने के बाद 2014 में उसी सीट से अंबा की मां निर्मला देवी विधायक चुनी गई, 2016 में बड़कागांव गोलीकांड के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था, निर्मला की गिरफ्तारी के बाद गांववालों ने जबरन उन्हें पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया, इसके बाद मामले की सुनवाई शुरु हुई, तो निर्मला देवी को तड़ीपार कर दिया गया।