आर्यन खान केस से हटाए गए समीर वानखेड़े तो बोले नवाब मलिक- यह तो बस शुरुआत है

समीर वानखेड़े को आर्यन खान केस से हटा दिया गया है । उन्‍हें इस केस से हटाए जाने के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक का बयान आया है ।

New Delhi, Nov 06: क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान को तो जमानत मिल गई लेकिन महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों से घिरे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर एक तरह से गाज गिरी है। दरअसल समीर वानखेड़े को ड्रग मामले में मुख्य जांचकर्ता से हटा दिया गया है। समीर को आर्यन खान केस की जांच से हटाए जाने के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक का बयान आया है, नवाब ने कहा है कि अभी तो यह शुरुआत है। अभी बहुत कुछ होना बाकी है, जिसे हम करेंगे।

Advertisement

संजय सिंह करेंगे जांच
एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स मामले और पांच अन्य मामलों को समीर sameer_wankhedeवानखेड़े के नेतृत्व वाली एजेंसी की मुंबई यूनिट से ले लिया है और उनकी जांच की जिम्मेदारी अब दिल्ली वाली यूनिट में ट्रांसफर कर दी है । वानखेड़े की जगह वरष्ठि भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी और एनसीबी उप महानिदेशक (संचालन) संजय सिंह को नियुक्त किया गया है।

Advertisement

नवाब मलिक ने किया ट्वीट
नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा कि ‘समीर वानखेड़े को आर्यन खान मामले सहित पांच मामलों से हटा दिया गया। कुल 26 मामले हैं, जिनकी जांच की जरूरत है। यह तो बस शुरुआत है… इस व्यवस्था को साफ करने के लिए और भी बहुत कुछ करने की जरुरत है और हम इसे करेंगे।’ इसके अलावा आज सुबह भी उन्‍होंने ट्वीट कर समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच की मांग की है । उन्‍होंने लिखा है- ‘मैंने आर्यन खान से अपहरण और फिरौती की मांग के लिए समीर दाऊद वानखेड़े की जांच के लिए एसआईटी जांच की मांग की थी। अब दो S.I.T (राज्य और केंद्र) का गठन किया गया है, देखते हैं कौन वानखेड़े की कोठरी से कंकाल निकालता है और उसे और उसकी नापाक निजी सेना को बेनकाब करता है।’

Advertisement

वानखेड़े पर लगाए हैं गंभीर आरोप
इससे पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर एक के बाद एक कई गंभीर आरोप लगाए हैं । उन्‍होंने कहा कि वानखेड़े महंगे ब्रांड के कपड़े-जूते पहनते हैं । इनकी कीमत लाखों में होती है, ये सारा पैसा जबरन वसूली के माध्यम से आता है। इसके अलावा नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर सरकारी नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों और अपने धर्म के बारे में झूठ बोलने का आरोप भी लगाया है । हालांकि वानखेड़े ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है। वानखेड़े ने दावा किया कि क्रूज ड्रग मामले में केंद्रीय जांच की मांग करने के बाद यह कदम उठाया गया है।

Advertisement