विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जयंत चौधरी का बड़ा फैसला

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष का ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है, माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष ने ये फैसला चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है।

New Delhi, Mar 14 : यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार राष्ट्रीय लोकदल ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था, हालांकि पार्टी को इसका कुछ खास फायदा नहीं हुआ, उसे करारी हार का सामना करना पड़ा, अब चुनाव परिणाम आने के बाद रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया, जयंत ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद एक निर्देश जारी किया है, पार्टी अध्यक्ष के निर्देश के मुताबिक रालोद के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला तथा सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है।

Advertisement

तत्काल प्रभाव से लागू
पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष का ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है, माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष ने ये फैसला चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है, आपको बता दें कि इस बार रालोद सपा गठबंधन का हिस्सा थी, Akhilesh Jayant जिसमें सुभासपा और प्रसपा समेत कुल 4 पार्टियां थी, जबकि दूसरी ओर बीजेपी के साथ अनुप्रिया पटेल की अपना दल और संजय निषाद की पार्टी थी।

Advertisement

बीजेपी को प्रचंड बहुमत
बीजेपी गठबंधन को प्रदेश में बहुमत मिला है, यूपी में बीजेपी गठबंधन को कुल 273 सीटों पर जीत मिली है, akhilesh jayant जबकि सपा गठबंधन सिर्फ 125 सीटें ही हासिल कर सकी, हालांकि जयंत चौधरी की पार्टी को सिर्फ 8 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है।

Advertisement

पश्चिमी यूपी में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन
किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी के खिलाफ किसानों में गुस्सा था, ऐसा दावा किया जा रहा था, कहा जा रहा था कि पश्चिमी यूपी में बीजेपी को कम सीटें आएगी, लेकिन पश्चिमी यूपी में भी बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे जयंत चौधरी काफी नाराज लग रहे हैं।