राजा भैया ने अखिलेश पर कसा ऐसा तंज, योगी के साथ पूरे सदन ने लगाया ठहाका

राजा भैया ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने ही अंदाज में बधाई दी, फिर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर कटाक्ष भी किया।

New Delhi, Mar 30 : यूपी विधानसभा चुनाव में मंगलवार को अलग ही नजारा देखने को मिला, यहां विधानसभा के नये अध्यक्ष सतीश महाना को बधाई देने के मौके पर सभी नेताओं ने दलीय राजनीति से ऊपर उठकर खूब हंसी-मजाक किया, सदन के नेता के रुप में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष को बधाई दी, फिर इसके बाद सपा नेता अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष के रुप में महाना को अध्यक्ष के आसन पर स्वागत किया। इसके बाद बारी-बारी से दूसरे दलों के नेता भी खड़े हुए, अपनी बात रखी, इसी कड़ी में जनसत्ता दल के नेता और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की भी बारी आई, जिन्होने सदन में कुछ ऐसा कहा, कि पूरा सदन ठहाके लगाता दिखा।

Advertisement

क्या कहा
राजा भैया ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने ही अंदाज में बधाई दी, फिर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर कटाक्ष भी किया, अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा सदन संचालित करते समय विधानसभा अध्यक्ष विपक्ष के नेताओं को भी बोलने का मौका दें,  अखिलेश के इसी बात पर राजा भैया ने अपने ही अंदाज में कटाक्ष किया।

Advertisement

अखिलेश पर तंज
राजा भैया ने कहा एक लंबे समय से आपका कार्यकाल, आपकी कार्यशैली और आपका व्यवहार देखने का अवसर मिल रहा है, 29 साल हो गये हैं हम लोग साथ-साथ बैठे हैं, akhilesh raja ऐसे में आपको कोई ये सलाह दे कि हमारे ऊपर भी नजर डालें… इसका कोई औचित्य तो महसूस नहीं कर रहा हैं, क्योंकि हर दल के नेता ने आप पर विश्वास किया है, इसलिये हम मानकर चल रहे हैं कि आपकी नजर, आपका अनुग्रह और अवसर की समानता हम सबको मिलेगी।

Advertisement

सलाह देने लायक हम नहीं
राजा भैया ने हालिया विधानसभा चुनाव में छोटे दलों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा, ये मेरा पहला ध्यानाकर्षण समझ लीजिए, सलाह देने लायक तो हम नहीं हैं, लेकिन राजनीतिक दलों की आप संख्यावार स्थिति पर जाएं, तो या तो आपके (योगी) सहयोगी जीते हैं, या आपके (अखिलेश) सहयोगी जीते हैं। Raja bhaiya father इस दौरान संत कबीर के दोहे का जिक्र करते हुए राजा भैया ने कहा कबीर दास जी का एक दोहा है, कि चलती चक्की देख के दिया कबीरा रोए, दो पाटन के बीच में साबुत बचा ना कोई, एक छोटी सी संख्या जिसमें मोना जी भी हैं, उमाशंकर जी भी हैं, जनसत्ता दल भी है, बहुत छोटी संख्या 5 सदस्यों की है, तो इधर भी कृपादृष्टि रहे, इधर भी आकर्षण रहे। राजा भैया की बात पर पूरा सदन ठहाके लगाने लगा, वहीं अखिलेश ने टेबल पर थपकी देकर समर्थन किया, तो योगी आदित्यनाथ भी जोर से हंसते नजर आये।