बिहार MLC चुनाव परिणाम- बड़े सरकार पर फिर भारी पड़े छोटे सरकार, हो रही जबरदस्त चर्चा

कार्तिकेय सिंह बाहुबली राजद विधायक अनंत सिंह के बेहद करीबी हैं, अनंत जब जेल में थे, तो कार्तिकेय ही उनके चुनाव प्रचार की पूरी जिम्मेदारी संभालते हैं।

New Delhi, Apr 07 : बिहार विधान परिषद चुनाव 2022 के रिजल्ट में छोटे सरकार बड़े सरकार पर फिर एक बार भारी पड़े हैं, एमएलसी चुनाव में पटना सीट पर राजद के बाहुबली नेता अनंत सिंह के करीबी कार्तिकेय सिंह उर्फ कार्तिक मास्टर ने जीत हासिल की है, राजद उम्मीदवार कार्तिकेय ने जदयू प्रत्याशी बाल्मीकि सिंह को हराया है।

Advertisement

अनंत सिंह के करीबी
आपको बता दें कि कार्तिकेय सिंह बाहुबली राजद विधायक अनंत सिंह के बेहद करीबी हैं, अनंत जब जेल में थे, तो कार्तिकेय ही उनके चुनाव प्रचार की पूरी जिम्मेदारी संभालते हैं, इस समय अनंत सिंह पटना के बेऊर जेल में हैं, अनंत सिंह अपने समर्थकों के बीच छोटे सरकार के नाम से जाने जाते हैं।

Advertisement

नीतीश के खासमखास
आपको बता दें कि अनंत सिंह एक समय में सीएम नीतीश के खासमखास थे, लेकिन 2015 चुनाव के पहले उन्होने पार्टी छोड़ दी, पहले निर्दलीय लड़े, और जीतकर विधानसभा पहुंचे, फिर 2020 में राजद से विधायक बने, पिछले कुछ समय से वो लगातार नीतीश सरकार के खिलाफ हमलावर हैं, वो सरकार के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

Advertisement

मूंछ का सवाल
पटना विधान परिषद सीट अनंत सिंह ने मूंछ का सवाल बना लिया था, आपको बता दें कि अनंत सिंह ने अपने खासमखास कार्तिकेय सिंह को राजद से टिकट दिलवाया था, सत्ता में रहने के बावजूद नीतीश की पार्टी को यहां हार का सामना करना पड़ा, अनंत सिंह के समर्थक जीत का जश्न मना रहे हैं।