पति IPL में मचा रहे धमाल, पत्नी ने भारत का नाम किया ऊंचा, वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2 गोल्ड

30 वर्षीय दीपिका पल्लीकल ने कहा, कोर्ट पर वापसी के बाद खुश हूं, वापसी के लिये बहुत ट्रेनिंग की है, ये राष्ट्रमंडल खेलों के लिये अच्छी तैयार है, जो मुख्य लक्ष्य है।

New Delhi, Apr 10 : भारत की शीर्ष स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल ने ग्लास्गो में डब्लयूएफएस विश्व युगल चैंपियनशिप में महिला तथा मिश्रित युगल दोनों के खिताब अपने नाम किये, दीपिका ने मिश्रित युगल में सौरव घोषाल के साथ और युगल में जोशना चिनप्पा के साथ खिताब जीते, दीपिका अक्टूबर 2018 के बाद पहली प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता खेल रही है।

Advertisement

खिताब जीता
दीपिका पल्लीकल सौरव घोषाल के साथ मिलकर इंग्लैंड के एड्रियन वालेर और एलीसन वाटर्स की जोड़ी को 11-6, 11-8 से हराकर मिश्रित युगल खिताब जीता। डेढ घंटे बाद दीपिका और जोशना ने इंग्लैंड की सारा जेन पैरी और वाटर्स की जोड़ी पर 11-9, 4-11 और 11-8 से जीत हासिल कर महिला युगल खिताब भी अपने नाम कर लिया।

Advertisement

अच्छी वापसी
30 वर्षीय दीपिका पल्लीकल ने कहा, कोर्ट पर वापसी के बाद खुश हूं, वापसी के लिये बहुत ट्रेनिंग की है, ये राष्ट्रमंडल खेलों के लिये अच्छी तैयार है, जो मुख्य लक्ष्य है। आपको बता दें कि अक्टूबर में दीपिका जुड़वां बच्चों की मां बनी थी, उन्होने कहा प्रतिस्पर्धा यहां और राष्ट्रमंडल खेलों में करीब एक जैसी होगी, हम अपने प्रतिद्वंदियों के बारे में भी जानते हैं, कि हमें कहां सुधार की जरुरत है।

Advertisement

दिनेश कार्तिक से शादी
आपको बता दें कि दीपिका पल्लीकल ने टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से शादी की है, दिनेश इन दिनों आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं, वो विकेट के आगे और पीछे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, पिछले मुकाबले में भी उन्होने नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी।