तबादले के बदले बीवी के साथ सोना चाहता था JE, गंदी डिमांड से तंग हुआ लाइनमैन, दी जान

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां एक लाइनमैन ने जेई की गंदी डिमांड से तंग आकर खुदकुशी कर ली ।

New Delhi, Apr 11: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक लाइनमैन ने खुदकुशी कर ली है । मामले में जेई पर प्रताड़ना के आरोप लगे हैं । मरने से पहले लाइनमैन ने अपने बयान में कहा कि बिजली विभाग में तैनात जाएगी नागेंद्र कुमार उसका तबादला कराने के बदले उसकी बीवी को अपने पास भेजने की बात करता करता था । इस बात से परेशान होकर होकर उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली है ।

Advertisement

लाइनमैन ने कर ली खुदकुशी
दरअसल, पलिया थाना क्षेत्र एक कस्बे में बने बिजली उप केंद्र में रहने वाले लाइनमैन गोकुल प्रसाद ने जेई नागेंद्र कुमार की प्रताड़ना से परेशान होकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली । बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा पिछले 3 साल में कई बार तबादले इधर-उधर किए जाने से परेशान होकर लाइनमैन गोकुल प्रसाद ने पलिया विद्युत उपकेंद्र कार्यालय के बाहर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली । मौके पर मौजूद लोग गोकुल प्रसाद को जलने से नहीं बचा सके, बाद में उसके परिवार के लोग वहां पहुंचे और उसे अस्‍पताल ले गए ।

Advertisement

जलने से हुई मौत
जिला अस्पताल लखीमुपर से उसे रेफर किया गया, वहां से उसे लखनऊ ले जाया गया । लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी । इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई । मृतक लाइनमैन गोकुल प्रसाद ने मरने से पहले अपने दिए बयान में कहा कि बिजली विभाग में तैनात जाएगी नागेंद्र कुमार उसका तबादला कराने के बदले उसकी बीवी को अपने पास भेजने की बात करते थे, जिससे आहत होकर उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। वहीं मृतक लाइनमैन की पत्नी राजकुमारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पिछले 3 साल से उसके पति का ट्रांसफर विभाग के लोग कहीं भी कर रहे थे, कभी महंगापुर कभी अलीगंज तो कभी गोला । जब उसके पति ने उनसे अपना ट्रांसफर पलिया कराने की बात कही तो बिजली विभाग में तैनात जेई नागेंद्र कुमार कहते थे कि पहले अपनी बीवी को लाकर हमारे पास सुलाओ तब हम ट्रांसफर करेंगे।

Advertisement

जेई सस्‍पेंड
लाइनमैन की खुदकुशी और पूरे मामले में उसके बयान के बाद मामले की dead bodyगंभीरता को देखते हुए लखीमपुर खीरी जिले के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बिजली विभाग में तैनात जेई नागेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है । मृतक लाइनमैन गोकुल प्रसाद के परिवार वालों ने देर रात जेई और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ लिखित में एक शिकायत पुलिस को दे दी है।