कौन है माफिया बृजेश सिंह? जिसने बीजेपी लहर को वाराणसी में रोका, करा दी जमानत जब्त

पिछले 2 दशक से वाराणसी एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा रहा है, पिछली बार 2016 में एमएलसी चुनाव में खुद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बृजेश सिंह चुनावी मैदान में उतरे थे।

New Delhi, Apr 12 : यूपी में विधान परिषद की 27 सीटों के नतीजे आ गये है, प्रदेश 36 एमएलसी सीटों में 9 पर बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी थी, बाकी 27 के लिये मतदान हुआ, जिसमें 24 सीटों पर भगवा लहराया, इस तरह बीजेपी ने 33 सीटें हासिल की, तो तीन सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा, वहीं बाहुबली तथा एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही, जबकि बीजेपी उम्मीदवार सुदामा पटेल अपनी जमानत भी नहीं बचा सके।

Advertisement

काशी में बीजेपी को हार
वाराणसी-चंदौली-भदोही क्षेत्र की एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह की पत्नी तथा निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की, वाराणसी एमएलसी सीट पर अन्नपूर्णा को 4234 वोट मिले, तो दूसरे नंबर पर रहे सपा उम्मीदवार उमेश यादव को 345 तथा बीजेपी उम्मीदवार डॉ. सुदामा पटेल को 170 वोट मिले, BJP Flag इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार की जमानत तक नहीं बच सकी। आपको बता दें कि वाराणसी एमएलसी सीट पर कुल 4949 वोटर थे, जिसमें से 4876 वोट डाले गये, इसमें से 127 वोट किन्हीं कारणों से निरस्त कर दिये गये, जिसके चलते 4749 वोट वैध पड़े।

Advertisement

बृजेश सिंह परिवार का कब्जा
पिछले 2 दशक से वाराणसी एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा रहा है, पिछली बार 2016 में एमएलसी चुनाव में खुद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बृजेश सिंह चुनावी मैदान में उतरे थे, brajesh singh बीजेपी ने उन्हें वॉकओवर देते हुए यहां से उम्मीदवार नहीं उतारा था, लेकिन इस बार पार्टी ने सुदामा पटेल पर दांव लगाया, लेकिन वाराणसी जेल में बंद बृजेश सिंह ने अपनी पत्नी को निर्दलीय उतारकर बीजेपी की जमानत जब्त करा दी।

Advertisement

बीजेपी से नाता
वाराणसी विधान परिषद सीट पर 2 बार बृजेश सिंह के भाई बीजेपी के टिकट पर जीत चुके हैं, तो एक बार उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह 2010 में बसपा के टिकट पर एमएलसी रही हैं, जबकि एक बार खुद बृजेश सिंह निर्दलीय जीते हैं, BJP Flag इस तरह से पिछले 24 सालों से उन्हीं के परिवार का इस सीट पर कब्जा है, एक बार फिर बृजेश सिंह की पत्नी ने चुनाव जीतकर साबित कर दिया है कि वाराणसी में बृजेश की सियासी ताकत कम नहीं हुई है।