कोरोना की चौथी लहर ! 26 बच्‍चे संक्रमित, 18 अप्रैल तक यहां स्‍कूल बंद

दिल्ली – एनसीआर में बढ़ रहे कोरोना के केस संक्रमण की चौथी लहर की दस्‍तक की तस्‍दीक कर रहे हैं । ऐसे में कई स्‍कूलों ने 18 अप्रैल तक स्‍कूल बंद कर दिए हैं ।

New Delhi, Apr 13: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है, बढ़ते मामले कोरोना की चौथी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं । राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के स्कूल में कोरोना के मामले मिलने का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से जारी है । बच्चों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने टेंशन बढ़ा दी है । गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना के केस बच्‍चों में मिलने के बाद ऑफलाइन बढ़ाई बंद करने का फैसला किया गया है ।

Advertisement

इस स्‍कूल में मिले केस
ताजा मामला वसुंधरा के जयपुरिया स्कूल का है, जहां कक्षा दसवीं के छात्र के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिया गया है । एनसीआर के कुछ और स्‍कूलों में 18 अप्रैल तक के लिए स्‍कूल बंद कर दिए गए है, हालांकि कुछ स्‍कूल ऑनलाइन क्लासेज़ जारी रखने की बात कह रहे हैं । आपको बता दें इससे पहले गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और केआर मंगलम स्कूल से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं ।

Advertisement

नोएडा में बढ़ रहे मामले
वहीं नोएडा के तीन प्राइवेट स्कूल में 15 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑफलाइन क्लास बंद करके ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है । 11 अप्रैल को नोएडा सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के 13 मामले सामने आए जिसमें बच्चों के साथ 3 टीचर संक्रमित थे । कोरोना केसेज को को देखते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है। स्कूल की सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन करने का आदेश जारी कर दिया है।

Advertisement

कोरोना की चौथी लहर
बच्चों के बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है । मिल रही जानकारी के अनुसार अभी तक नोएडा और गाजियाबाद के कम-से-कम 6 प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले 26 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं । इसकी वजह से दो स्कूलों को 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है । इन केसेज के बीच माना जा रहा है कि देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट हो चुकी है । सभी को बचाव की हिदायत दी गई है ।