पहली जीत पत्‍नी रीवा के नाम, 2016 में जडेजा IPL के दौरान ही बने थे दूल्‍हा, दिलचस्‍प लव स्‍टोरी

रवींद्र जडेजा ने बतौर कप्‍तान पहली जीत हासिल कर ली है । ये कामयाबी उन्‍होंने अपनी पत्नी रिवाबा के नाम की । इन दोनों की लव स्‍टोरी बड़ी दिलचस्‍प है ।

New Delhi, Apr 13: IPL 2022 में लगातार 4 हार के बाद आखिरकार चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत का स्‍वाद चख ही लिया । बतौर कप्‍तान रीवन्‍द्र जडेजा को पहली जीत मिली ।  सीएसके की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रन से हरा दिया । जडेजा ने अपनी ये जीत पत्नी रिवाबा को समर्पित किया । मैच के बाद जडेजा ने कहा कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा खेले, अब अगले मुकाबलों में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे । बहरहाल 17 अप्रैल को जडेजा की शादी को 6 साल पूरे होने वाले हैं । उनकी लव स्‍टोरी भी बड़ी दिलचस्‍प है ।

Advertisement

2016 में आईपीएल के बीच हुई थी शादी
2016 में आईपीएल के दौरान ही रवीन्‍द्र जडेजा की ग्रैंड वेडिंग राजकोट में हुई थी । रिवाबा सोलंकी पेशे से इंजीनियर हैं, और अब इस कपल का एक बच्चा भी है । जडेजा की शादी तब विवादों में भी आ गई थी, दरअसल उनकी शादी में उनसे केवल एक फीट की दूरी पर फायरिंग हुई थी। जडेजा के एक रिश्तेदार ने खुशी में लाइसेंसी .32 बोर की रिवॉल्वर से फायरिंग की थी । मामले में गुजरात पुलिस की ओर से आर्म्स एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया था।

Advertisement

पहली नजर का प्‍यार
रवीन्‍द जडेजा को रिवाबा सोलंकी को देखकर पहली नजर में ही प्‍यार हो गया था । हालांकि रिवाबा मुलाकात से पहले जब उनके उनके परिवार वाले शादी की बात करते, तो वो टाल दिया करते थे, जडेजा ने बताया था कि उनके पास क्रिकेट के अलावा और किसी चीज के लिये समय नहीं था, लेकिन वो कहते हैं कि ना प्यार हवा का झोंका है, जिसके लिये आप कितनी भी खिड़कियां, दरवाजें बंद कर लो, वो आपको अपने साथ उड़ा ले ही जाता है, जडेजा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

Advertisement

2015 में हुई पहली मुलाकात
साल 2015 में अपनी बहन नैना के बहुत मनाने के बाद जडेजा लड़की से मिलने को राजी  हुए, वो लड़की कोई और नहीं बल्कि रिवाबा ही थीं, उन्‍होंने पहली ही नजर में जड्डू पर ऐसा जादू किया कि वो दिल हार बैठे । Modi jadejaरिवाबा को देखते ही उनके मन में सिर्फ यही बात आई कि यही है वो जिसे मैं अपना जीवनसाथी बनाना चाहूंगा, जिसके बाद अगले साल 2016 में दोनों के परिवार वालों ने शादी कर दी।

राजनीतिक परिवार से है नाता
रिवाबा सोलंकी जामनगर के बड़े कारोबारी परिवार से नाता रखती हैं, उनके पिता का अच्छा खासा बिजनेस है, तो चाचा राजनीति में दखल रखते हैं, शादी से पहले रीवा ने इंजीनियरिंग की पढाई की है, उसके बाद दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थी, हालांकि शादी के बाद वो जडेजा का पूरा काम संभालती हैं, दोनों की एक बेटी भी है।