2 पत्नियों वाले डॉन देवा गुर्जर के कत्‍ल का खुला राज, वारदात का लाइव वीडियो आया

राजस्‍थान का डॉन देवा गुर्जर पिछले दिनों मारा गया, मामले में पता चला है कि जिसे उसने अपना भाई, अपना दोस्‍त माना उसी बाबूलाल गुर्जर ने उसका बेरहमी से कत्‍ल करवा दिया ।

New Delhi, Apr 13: राजस्थान के कोटा में देवा गुर्जर डॉन की हत्या कर दी गई थी, देवा की हत्या के बाद इलाके में जमकर तनाव रहा । बसें फूंक दी गई, मॉर्चरी में पथराव भी हुआ । अंतिम संस्‍कार में इतना हुजूम उमड़ा कि पुलिस को पहुंचना पड़ा । देवा गुर्जर की हत्‍या किसने की अब इस बात का खुलासा हो गया है । मामले में एक लाइव वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि बदमाशों में उसे कितनी बेरहमी से मारा है । सोशल मीडिया पर फेमस देवा गुर्जर की हत्‍या के पीछे उसके अपने ही दोस्‍त का हाथ बताया जा रहा है, जिससे कुछ दिन पहले ही रार हो गई थी ।

Advertisement

4 अप्रैल को हुई हत्‍या
देवा गुर्जर की हत्‍या 4 अप्रैल को हुई, राजस्‍थान के कोटा की एक जगह रावतभाटा जहां देवा गुर्जर उर्फ़ डॉन देवा क सैलून में शेविंग करवाने पहुंचा था । सैलून में दाखिल हुए उसे चंद मिनट ही गुज़रे थे कि पीछे से दनदनाते हुए दसियों बदमाशों ने उस सैलून पर धावा बोल दिया । लाठी-डंडे, तलवार और फरसों से लैस बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया । जब तक पुलिस मौके पर आती, जब तक बहुत देर हो चुकी थी । डॉन देवा दम तोड़ चुका था और उसका लहू हर तरफ बिखरा पड़ा था ।

Advertisement

वारदात का लाइव वीडियो
सैलून के सामने मौजूद किसी शख्स ने बाहर से ही इस पूरी वारदात का वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । इसी वीडियो की बदौलत पुलिस को हमलावरों की पहचान करने में भी मदद मिली । वारदात के बाद देवा की लाश देखनेवालों ने बताया कि जिस तरह से उसे मारा गया उससे ये साफ था कि बदमाशों के सिर पर खून सवार था । वो किसी भी क़ीमत पर डॉन देवा को ज़िंदा नहीं छोड़ना चाहते थे और यही वजह है कि उसपर नजदीक से एक के बाद एक कई गोलियां मारी गईं । उसकी लाश को देखना तक मुश्किल, जिस्म के अलग-अलग हिस्सों पर काटे जाने के निशान थे।

Advertisement

दोस्त ने ही मरवा डाला
दरअसल देवा गुर्जर की हत्‍या बाबूलाल गुर्जर ने करवाई है, बाबूलाल भी इलाके का डॉन ही था । अंतर बस ये था कि देवा गुर्जर अपनी पर्सनैलिटी और अपनी पसंद नापसंद की वजह से सोशल मीडिया में कुछ ज़्यादा ही फेमस था, जबकि बाबूलाल गुर्जर को उस हिसाब से कम ही लोग जानते थे । बाबूलाल गुर्जर को देवा अपना भाई, दोस्‍त मानता था । दोनों की दोस्‍ती 6 महीने पुरानी थी, अकसर साथ रहते थे, सोशल मीडिया में वीडियोज भी बनाने लगे थे । लेकिन बाबूलाल के दिमाग में कुछ और ही फितूर चल रहा था, वो देवा से रुपये वसूलने की कोशिश करने लगा । जिसके चलते दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई । बाबूलाल ने देवा गुर्जर से जबरन वसूली की कोशिश शुरू की, लेकिन देवा भी डॉन था । अड़ गया, जिसका नतीजा 4 अप्रैल को देवा गुर्जर के क़त्ल के रूप में सामने आया । देवा गुर्जर की दो पत्नियां थीं, पहली पत्‍नी से 8 बेटियां हैं तो वहीं दूसरी से एक बेटा ।