रॉबिन उथप्पा को सीनियर से हो गया था प्यार, 2 बार करनी पड़ी शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी

रॉबिन उथप्पा ने शीतल गौतम से 3 मार्च 2016 को शादी की थी, उससे पहले दोनों ने लंबे समय तक डेट किया, फिर शादी का फैसला लिया था।

New Delhi, Apr 13 : आईपीएल 2022 में रॉबिन उथप्पा का बल्ला खूब रन उगल रहा है, वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, वो अब तक 194 रन बना चुके हैं, आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होने 50 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम को पहली जीत नसीब हुई। रॉबिन 36 साल के हो चुके हैं, वो टीम इंडिया के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं, उथप्पा ने 46 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं, 2006 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और 2015 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी। उथप्प भले ही लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हों, लेकिन आईपीएल लगातार खेल रहे हैं, उनकी पत्नी शीतल गौतम भी कई मौकों पर स्टेडियम में उन्हें सपोर्ट करने पहुंचती है, आइये आज हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

2016 में शादी
रॉबिन उथप्पा ने शीतल गौतम से 3 मार्च 2016 को शादी की थी, उससे पहले दोनों ने लंबे समय तक डेट किया, फिर शादी का फैसला लिया था, शीतल और रॉबिन बंगलुरु के एक ही कॉलेज में पढते थे, शीतल स्टार बल्लेबाज की सीनियर थी, वो टेनिस खेलती थी, स्पोर्ट्स के लिये दोनों के प्यार ने दोनों को करीब लाया।

Advertisement

टेनिस से लगाव
शीतल गौतम ने 9 साल की उम्र से ही टेनिस खेलना शुरु कर दिया था, उन्हें टेनिस से आज भी बड़ा लगाव है, वो फिटनेस को लेकर हमेशा संजीदा रही है, तभी अकसर जिम में अपने पति रॉबिन उथप्पा के साथ नजर आती रही हैं। Robin Uthappa4 शीतल ने एक इंटरव्यू में बताया कि रॉबिन ने उन्हें घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था, शीतल ने बताया कि वो बहुत ही फनी मोमेंट था, उस दौरान उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ये मजाक हो रहा है, या सच में सीरियस हैं।

Advertisement

दो बार शादी
दोनों ने जब शादी के फैसले को लेकर अपने-अपने परिवार से बात की, तो काफी दिक्कतें हुई, शीतल हिंदू हैं और रॉबिन क्रिश्चियन, ऐसे में दोनों परिवार शादी के लिये राजी नहीं थे, हालांकि बाद में दोनों परिवार मान गया, 3 मार्च 2016 को पहले दोनों ने ईसाई धर्म के मुताबिक शादी की, फिर एक हफ्ते बाद हिंदू रीति-रिवाजों से सात फेरे लिये, अक्टूबर 2017 में रॉबिन और शीतल माता-पिता बने।