गंभीर एक्सीडेंट भी नहीं तोड़ पाया हौसला, जानें कौन है KKR से डेब्यू करने वाले अमन खान

आईपीएल में इस साल भी कई नए खिलाडि़यों का डेब्‍यू जारी है । केकेआर की ओर से खेलने वाले अमन हाकिम खान की जर्नी इन्सपिरेशनल है ।

New Delhi, Apr 16: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में युवा खिलाड़ियों के डेब्यू का सिलसिला जारी है । शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए अमन हाकिम खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच खेला । अमन को गेंदबाजी में एक ओवर डालने का मौका भी मिला, जहां उन्होंने 13 रन लुटा दिए । बल्लेबाजी में उन्होंने तीन गेंद खेलकर पांच रन बनाए । अमन को स्पिन गेंदबाज जगदीश सुचिथ ने पवेलियन लौटाया । कौन है अमन हाकिम, आगे बताते हैं आपको ।

Advertisement

बेस प्राइस में खरीदा था
अमन खान को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में ही खरीद लिया था । दरअसल अमन जब 11 साल के थे तब मुंबई के शिवाजी पार्क जिमखाना में उनकी पहली बार मुलाकात श्रेयस अय्यर से हुई थी । क्रिकेट का जज्‍बा उनके अंदर पहले से ही है । 1996 में मुंबई में पैदा हुए अमन खान के परिवार का क्रिकेट से गहरा नाता रहा है, उनके पिता मुंबई के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं ।

Advertisement

गंभीर एक्‍सीडेंट हुआ था
बताया गया है कि अमन को एक सड़क हादसे में दोनों पैरों में चोट लग गई थी. इसके बावजूद अमन ने हार नहीं मानी । चोटिल होने के बावजूद एक क्लब मुकाबले में अमन खान ने धुआंधार 60 रनों की पारी खेली, जिसके बाद वह सुर्ख़ियों में आए । अमन खान दाएं हाथ के ऑलराउंडर हैं । उन्होंने पिछले साल मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी मुकाबले से अपना लिस्ट-ए डेब्यू किया था । पिछले ही साल नवंबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए उन्हें टी20 डेब्यू करने का भी मौका मिला ।

Advertisement

ऐसा रहा है प्रदर्शन
अमन हाकिम खान ने अब तक 3 लिस्ट-ए और 6 टी20 मैच खेले हैं, kkr5अब तक वो एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए हैं । लिस्ट ए क्रिकेट में केवल 1 ही पारी खेली है, जहां उन्होंने 25 रन बनाए । टी20 क्रिकेट में उनके बल्ले से अब तक कुल 48 रन आए हैं ।