19 अप्रैल, मंगलवार का राशिफल: अब चैन की सांस ले सकेंगे मिथुन राशि के जातक, लाभ के संकेत

 पदोन्नति या वेतनवृद्धि की संभावनाएँ खड़ी होंगी । दुश्मनों के साथ उग्र बोलाबोली होगी । नए संबंध विकसित होंगे । आप व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे ।

Advertisement

मेष राशिफल
आज आप किसी स्वजन की भावना को चोट पहुँचने जैसा बर्ताव करेंगे । बाद में आपको पश्चाताप होगा और आप माफी माँगेंगे, परंतु उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा । आज आपको धार्मिक स्थान की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप शाम के समय मंदिर या किसी धार्मिक स्थान पर बिताएँगे ।
वृषभ 
दिन के प्रारंभ में आपके माता या पिता के साथ मतभेद होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । उनके साथ मनमुटाव न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । दोपहर बाद स्वास्थ्य खराब होगा इसलिए उस संबंध में लापरवाही न दिखाकर तुरंत डॉक्टर की सलाह लेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
भावनाओं को किनारे रखकर मात्र काम पर ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। परिवार और स्नेहीजनों की आवश्यकताएँ पूरी करने में आपका दिन व्यतीत होगा । दोपहर के बीच का समय निजी या व्यावसायिक मुलाकातियों में व्यतीत होगा ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा । गणेशजी आपको प्रेम और स्नेहसिक्त दिन के लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

Advertisement

सिंह राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन आनंददायक रहेगा । गत दिवस आपके द्वारा अपनायी गई प्रवृत्तियाँ आज अधिक आनंददायक बनेंगी । कारकिर्दगी के क्षेत्र में भी प्रतिकारक दिन मान सकते हैं । गणेशजी को लगता है कि आप अपने प्रयासों के अंतिम परिणाम के बारे में खूब चिंतित होंगे, परंतु वे निश्चित रूप से अच्छे ही होंगे ।
कन्या
आज का दिन सामाजिक संबंधों का है । इसलिए मित्रों से मिलकर आप आनंद अनुभव करेंगे । आपके मित्र मंडल में नए मित्रों के जुड़ने की संभावना भी है । सामाजिक समारोहों में जाने का अवसर आएगा । विविध प्रकार के लोगों के साथ बौद्धिक चर्चा करने का अवसर मिलेगा । निजी संबंधों के मामले में आप आज पोजेसिव रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
तुला
गणेशजी को लगता है कि आज आपको विपरीत लिंगीय व्यक्ति की तरफ विशेष आकर्षण अनुभव होगा। दोपहर बाद आप अपने जैसे लोगों के साथ विचारों एवं अनुभवों का आदान-प्रदान करेंगे।आपको नए विषयों के बारे में जानने की इच्छा होगी और आप उसके लिए प्रयत्न भी करेंगे तथा सफलता भी प्राप्त करेंगे।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की गणेशजी सलाह देते हैं । शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

Advertisement

धनु राशिफल
बैंक या मैनेजमेंट इन्स्टिट्यूट जैसे आर्थिक लेन-देन के साथ जुड़े क्षेत्र में कार्य करनेवाले लोगों के लिए खूब लाभदायक रहेगा,ऐसा गणेशजी कहते हैं।अन्य सभी मामलों में भी आपको अनुकूलता रहेगी। आप आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होने के लिए अथक प्रयास करेंगे। थोड़े समय तक आपको धैर्य रखना पड़ेगा, परंतु अंत में उसका अच्छा परिणाम देख सकेंगे।
मकर
संतानों और अधीनस्थ व्यक्तियों तथा कुटुंबीजनों के साथ संबंधों में अधिक प्रयत्नशील रहना पड़ेगा। ऑफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों को अपनी बात समझाने के लिए अधिक समय देना पड़ेगा । घर में भाई बंधुओं की समस्याओं को समझने का प्रयास करेंगे और उसे हल करने में मदद करेंगे । आज आप एक परिवर्तनकारी की भूमिका में होंगे ।
कुंभ
आज आप मौज-मस्ती और पार्टी के मूड में होने से बाहर जाना चाहेंगे, परंतु उसके लिए ग्रहों की स्थिति अनुकुल नहीं है। रिटेल बिजनेस के साथ जुड़े व्यापारी अच्छा लाभ कर सकेंगे। आप ध्येय सिद्धि कर सकेंगे।यदि आप अच्छा मार्केटिंग नेटवर्क रखते हैं तो आपके लिए उत्तम दिन है और आपको उसका लाभ उठाना चाहिए।
मीन
आपकी यात्रा की शौक के संबंध में गणेशजी जानते हैं, इसलिए वे कहते हैं कि आज आप बैग- बिस्तर तैयार करके यात्रा शुरू करेंगे, ऐसी संभावना है । आपकी यह यात्रा दैनिक भाग- दौड़ से थोड़ा समय आराम और ताजगी पाने के लिए होगी । वैसे तो आप एकांत में कुछ क्षण बिताए हैं, परंतु आप अकेले न होने से अपने साथ मित्रों या परिवारजनों को भी ले जाएँगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )