नहीं रहे दिग्गज संगीतकार, पीएम मोदी से लेकर सीएम तक दे रहे श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, श्री प्रफुल्ल कर जी के निधन से मैं दुखी हूं, उन्हें उड़िया संस्कृति और संगीत में उनके अग्रणी योगदान के लिये याद किया जाएगा।

New Delhi, Apr 18 : गीतकार, संगीत निर्देशक, तथा गायक प्रफुल्ल कर इस दुनिया से विदा हो गये हैं, 83 साल की उम्र में बीती शाम उन्होने आखिरी सांस ली, वो पिछले काफी समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे, उनके निधन का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है, उड़िया म्यूजिक इंडस्ट्री में प्रफुल्ल कर का नाम जाना-माना था, उनके निधन से इंडस्ट्री में शोक है, पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने जताया शोक
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, श्री प्रफुल्ल कर जी के निधन से मैं दुखी हूं, उन्हें उड़िया संस्कृति और संगीत में उनके अग्रणी योगदान के लिये याद किया जाएगा, उन्हें अलग-अलग किरदारों में फिट होने का आशीर्वाद मिला हुआ था, उनकी रचनात्मकता उनके कार्यों में साफ दिखाई देती थी, उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी संवेदना, ओम शांति।

Advertisement

ओडिशा सीएम ने जाहिर की संवेदना
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है, उन्होने ट्वीट कर लिखा, मैं प्रसिद्ध संगीतकार प्रफुल्ल कर के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं, उनके निधन को उड़िया संगीत की दुनिया में एक युग के अंत की तरह देखा जाएगा, प्रफुल्ल की अनूठी संगीत शैली ने उन्हें हमेशा के लिये लोगों के दिलों में अमर कर दिया। मैं उनके शोक में डूबे परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।

Advertisement

कला के क्षेत्र में बड़ा योगदान
कला के क्षेत्र में योगदान के लिये उन्हें कई बार सम्मानित किया गया था, 2004 में उन्हें जयदेव पुरस्कार और 2015 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, प्रफुल्ल कर ने 70 उड़िया और 4 बांग्ला फिल्मों में गाने गाये थे, बता दें कि प्रफुल्ल कर के परिवार में उनकी पत्नी मनोरमा और तीन बच्चे हैं।

Advertisement